पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समस्या:बारिश होते ही घरों के सामने भर जाता है पानी, मिट्टी से होती है फिसलन, घायल हो रहे लोग

पथरिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पथरिया| बारिश होते ही मार्ग कीचड़ में तब्दील हो जाते हैं। - Dainik Bhaskar
पथरिया| बारिश होते ही मार्ग कीचड़ में तब्दील हो जाते हैं।
  • एक साल से अधिकारियों को बता रहे समस्या, हल नहीं हुई तो एसडीएम के पास पहुंचे लोग

बारिश शुरु होते ही लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नगर के वार्ड नंबर 1 छापर मोहल्ला निवासी मार्ग में मुरम डलवाने के लिए विगत एक साल से नगर पंचायत के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

बारिश होते ही लोगों के घरों के सामने सीसी मुरम न होने के कारण पूरी गली कीचड़ में तब्दील हो गई। जिसको लेकर कुछ दिन पहले ही स्थानीय लोगों द्वारा नगर पंचायत में इसकी जानकारी दी थी साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत दर्ज कराई थी कि यहां पर सीसी या मुरम डलवा दी जाए ताकि लोगों को निकलने में परेशानी न हो, इसी गली में स्कूल होने के कारण शिक्षक एवं बच्चे भी परेशान होते हैं, बच्चे तो फिसल कर गिर जाते हैं। साबिर खान, राजा ठाकुर, कमल विश्वकर्मा ने बताया कि हम लोग कीचड़ से बहुत परेशान हैं यहां कोई रास्ता नहीं है इसी रास्ते से हम लोगों का आना जाना होता है।

नगर पंचायत में भी कई बार हम लोग इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं। हेमेंद्र अहिरवार, मनीष अहिरवार, शेखर अहिरवार, नीलेश लड़िया ने बताया की यह प्रतिवर्ष की समस्या है हर बार बारिश में हम लोगों को परेशानी होती है, हम लोग हर वर्ष आवेदन एवं ज्ञापन सौंपते हैं लेकिन यहां तो न मुरम न सीसी और न ही स्थाई व्यवस्था हो रही है। एक बार स्थाई व्यवस्था हो जाए सीसी सड़क बन जाए तो समस्या का समाधान होगा। इसलिए वर्तमान में अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मुरम डलवाने क्रांकीट करवाने की मांग की है। प्रेम पटेल ने बताया कि नगर पंचायत के पास ऐसी व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त बजट होता है लेकिन कार्य करने के लिए इच्छाशक्ति होना चाहिए।

पथरिया नगर पंचायत में सीएमओ प्रेम सिंह की मनमानी के कारण पूरा नगर परेशान है जगह-जगह लोग कीचड़ गंदगी से परेशान हैं, लेकिन सीएमओ द्वारा न तो निरीक्षण किया जाता है और न ही लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। न तो ऑफिस में मिलते हैं न ही फोन उठाते हैं, अपनी फोर व्हीलर में मुख्य सड़कों पर घूमते नजर आते हैं।

खबरें और भी हैं...