लापरवाही:बिना अतिक्रमण हटाए बना दी सड़क, भारी वाहन निकलने पर मुख्य मार्ग हो रहा जाम

पथरिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के हृदय स्थल संजय चौराहा से पुलिस थाना तिराहा तक पीडब्ल्यूडी सड़क बनवा रही है, लेकिन इसे बनवाने के लिए पहले अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। हालात ये हैं कि ठेकेदार ने बिना अतिक्रमण हटाए ही सड़क का काम चालू कर दिया, जाे अब लोगों के लिए मुसीबत बन गया है।

अतिक्रमण न हटाने की वजह से सड़क की चौड़ाई कम कर दी गई है। दूसरी ओर सड़क के बीचों बीच डिवाइडर बना दिए गए हैं, जिससे बड़े वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही है। दुकानों के सामने दुकानदारों ने पांच से दस फीट बाहर टीनशेड भी लगा रखे हैं। जिसकी वजह से यह सड़क और भी सकरी हो गई है। इन शेड के नीचे दुकानदार अपनी बाइक रख देते हैं। जिससे चार पहिया एवं बस, ट्रक व अन्य भारी वाहनों को निकलने में खासी परेशानी होती है। साथ ही दिन में बार-बार जाम के हालात बने रहते हैं।

संगठनों ने कई बार की मांग लेकिन अधिकारियों ने नहीं दिया ध्यान
हैरानी की बात तो यह है कि तहसीलदार कार्यालय, पुलिस थाना एवं न्यायालय परिसर इसी मार्ग पर पड़ता है। पुलिस भी दिन में कई बार इस मार्ग से निकलती है। अधिकारियों के वाहन भी आए दिन जाम में फंस जाते हैं, इसके बावजूद भी न तो अतिक्रमण हटाया जा रहा है और न ही सड़क किनारे खड़े होने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों को हटाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि एक ओर मुख्यमंत्री द्वारा सभी तहसीलदारों को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन पथरिया तहसीलदार को इससे कोई लेना-देना नहीं है। जिसकी वजह से आमजनता परेशान हो रही है। नगर के कई संगठनों द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम, तहसीलदार, कलेक्टर को कई बार ज्ञापन सौंपे जा चुके हें, इसके बावजूद भी ठेकेदार द्वारा सड़क संकरी बना दी गई है।

तहसीलदार बोले- जल्द टीनशेड और अतिक्रमण हटाए जाएंगे
डंपर चालक जुबेर खान ने बताया कि पुलिस थाने से संजय चौराहे तक निकलने में बहुत परेशानी होती है। एक ओर यूनियन बैंक के सामने सड़क पर वाहन खड़े रहते हैं दूसरी दुकानदार दुकानों के सामने चद्दर लगाए हुए हैं और वाहन भी सड़क पर खड़े रहते हैंं। बार-बार हार्न बजाने पर लोग उल्टा हम लोगों को ही चिल्लाते हैं। राजेश अठया, सत्यम सिंह, मनोज पटेल ने नगर की यातायात व्यवस्था के लिए किसी प्रकार का कोई प्लान नहीं है। जब मनचाहा सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं। वहीं दुकानदार जहां से इच्छा होती है वहां से सड़क पर पाइप लगाकर चद्दर लगा लेते हैं। पुलिस प्रशासन के पास भी यातायात सुधारने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। स्थानीय अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं देते। जिससे नगर की यातायात व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से मांग की है कि सड़क के अतिक्रमण शीघ्र ही हटाए जाएं। इस संबंध में पथरिया तहसीलदार आलोक जैन का कहना है कि मैंने नगर परिषद सीएमओ से इस संबंध में बात की है। जल्द ही टीनशेड हटाए जाएंगे। साथ ही यातायात व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...