वारदात / मंगेतर के प्रेमी ने ही गला घोंटकर मारा था, गिरफ्तार

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पथरिया. ग्राम खपरी पुटपुरा टेसुआ नाला में 16 मई को युवक का शव मिला था। शिनाख्त के बाद शव की पहचान खपरी निवासी सुनील धृतलहरे के रूप में की गई। इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। जांच में पता चला कि आरोपी ने युवक को गला घोंटकर मारा है।
यह मामला प्रेम-प्रसंग का निकला, जिसमें लड़की के पिता द्वारा शादी से इनकार करने पर प्रेमिका के मंगेतर को प्रेमी ने मार डाला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पुलिस को पता चला कि सुनील लहरे का विवाह ग्राम नोनियाकछार में मुन्नालाल बंजारे की बेटी मिनीमाला से 15 मई को तय हुआ था। शादी 25 मई को होनी थी। मुन्ना की बड़ी बेटी का ग्राम मचहा के दिलेश टंडन के घर आना-जाना था। इसी बीच मिनीमाला से योगेश टंडन का 1 साल से प्रेम संबंध था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन मुन्नालाल बंजारे ने कहा तुम गरीब हो और ऐसे घर में दो बेटियों को मरने के लिए नहीं दूंगा। 
यह कहकर उसने शादी कराने से इनकार कर दिया था। इसके बाद आरोपी योगेश टंडन शादी टूटने से क्षुब्ध होकर 15 मई को सुनील की गला घोंटकर हत्या कर दिया। आरोपी ने सुनील को धोखे से ग्राम खपरी फुटपूरा टेसुवा नाला एनीकट के पास बुलाया और गमछा से उसका गला घोंटकर हत्या कर दिया। इसके बाद लाश को टेसुवा नाला एनीकट के पानी में फेंक दिया। शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर मुंगेली न्यायालय में पेश किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना