कोरोना ने लगवाए GPM के 9 विभाग में ताले:कंपोजिट बिल्डिंग बंद कराई गई, अफसर कलेक्ट्रेट शिफ्ट; एक और छात्र पॉजिटिव मिला, स्कूल बंद

​​​​​​​पेंड्राएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में स्कूली बच्चों में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। रविवार शाम सरकारी स्कूल का एक छात्र पॉजिटिव मिला है। इसके बाद स्कूल को बंद कराने के आदेश दे दिए गए हैं। सभी छात्रों और शिक्षकों के सैंपल लेकर जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद जिले में 4 दिन के दौरान संक्रमित बच्चों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। इसके अलावा प्रिंसिपल दंपती भी पॉजिटिव हुए हैं।

गौरेला ब्लॉक में संक्रमित मिला 13 साल का बच्चा धनौली गांव के मिडिल स्कूल का छात्र है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी छात्र-छात्राओं और स्टाफ का भी सैंपल टेस्ट के लिए लिया गया है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। स्कूल में करीब 200 बच्चे पढ़ते हैं। इससे पहले सेखवा और तिलोरा गांव में स्कूली छात्र पॉजिटिव आ चुके हैं। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही 50 फीसदी बच्चों के साथ स्कूलों के संचालन की अनुमति दी है।

कंपोजिट बिल्डिंग बंद की गई, अफसर कलेक्ट्रेट शिफ्ट
पेंड्रा ब्लॉक स्थित कंपोजिट बिल्डिंग को बंद कर दिया गया है। इसी में एकलव्य हॉस्टल भी है। इसी हॉस्टल में रहने वाला 8वीं क्लास का छात्र 4 दिन पहले संक्रमित मिला था। बिल्डिंग में कृषि, पीएमजीएसवाई, खाद्य विभाग, जनसंपर्क, परिवहन, मुख्यमंत्री सड़क योजना, उद्यानिकी, पशु विभाग, आरटीओ सहित 9 विभागों के दफ्तर संचालित थे। अब अफसरों को कलेक्ट्रेट शिफ्ट कर दिया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिले में कोरोना
जिले में अब तक 12018 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। 146 लोगों की जान गई है। 11866 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इस प्रकार जिले में एक्टिव केस 7 है। परेशान करने वाली बात ये है कि 6 दिसंबर को 1, 5 दिसंबर को 0, 4 दिसंबर को अकेले 4 मरीज मिले हैं। 3 और 2 दिसंबर को 1-1 मरीज मिले थे। प्रदेशभर में भी कोरोना के आंकड़े पिछले दिनों के मुकाबले ज्यादा आए हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में 44 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...