थानेदार पर तलवार से हमला:गुमशुदा की तलाश के लिए गए थे SI, सड़क पर खड़े युवक ने सिर और कान पर किया वार

पेंड्रा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SI सुजान जगत (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
SI सुजान जगत (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में एक थानेदार पर तलवार से हमला कर दिया गया। वह एक गुमशुदा की तलाश के लिए निकले थे। इस दौरान रास्ते में एक युवक ने उन्हें गालियां देनी शुरू कर दीं और तलवार से वार कर दिया। हमले में उनके सिर और कान पर चोटें आई हैं। थानेदार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात 3 दिन पुरानी है, लेकिन पुलिस मामला दबाए रही। अभी तक आरोपी को भी नहीं पकड़ा जा सका है।

जानकारी के मुताबिक, गौरेला थाने में पदस्थ SI सुजान जगत 26 नवंबर को गुमशुदा युवक के दर्ज मामले में पूछताछ और जांच के लिए वर्दी में अकेले लालपुर हर्री गांव गए थे। वहां से लौटने के दौरान शाम करीब 7.30 बजे मेन रोड पर जावेद खान खड़ा था। उसे देखकर SI सुजान जगत रुक गए और पूछताछ करने लगे। आरोप है कि जावेद ने उनकी बाइक की चाबी निकाल ली और गालियां देना शुरू कर दिया। इसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए तलवार से वार कर दिया।

लोगों ने बीच बचाव किया तो भागा आरोपी
इस दौरान SI सुजान जगत ने अपना बचाव किया तो तलवार उनके हाथ से लगकर सिर व कान में जा लगी और खून बहने लगा। इस पर SI ने बचाने के लिए शोर मचाया। आवाज सुनकर आसपास के लोग व वहां से निकल रहे बाइक सवार पहुंचे। उन्होंने बीच बचाव किया तो आरोपी जावेद धमकी देता हुआ वहां से भाग निकला। इसके बाद SI को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव हर्री का इलाका MP रूट पर है। बताया जा रहा है कि गांव में अक्सर ही विवाद होता है।

तीन दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर आरोपी
पुलिस इस पूरी घटना को दबाए रही। यहां तक कि ऑनलाइन FIR को भी सेंसिटिव बताकर छिपा दिया गया। मामला सामने आने के बाद भी घायल SI की फोटो उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि SI कुछ समय बाद रिटायर होने वाले हैं। फिलहाल घटना के 3 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। अभी तक आरोपी के बारे में पुलिस पता नहीं लगा सकी है। थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने कहा कि आरोपी का पता कर रहे हैं, उसे जल्द गिरफ्तार कर लेंगे।

खबरें और भी हैं...