युवक की हत्या कर खेत में फेंका था:पुरानी रंजिश के चलते चचेरे भाइयों ने मिलकर शराब पिलाया, फिर गला दबाकर मार डाला

पेंड्रा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में युवक की हत्या का राज खुल गया है। 2 दिन पहले उसका शव पुलिया के नीचे खेत में मिला था। इसके बाद से ही पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच में पता चला है कि युवक की हत्या उसके चचेरे भाइयों ने ही की थी। पुरानी रंजिश की वजह से आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। दोनों ने पहले उसे शराब पिलाई थी, फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने अब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है।

9 दिसंबर की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि भाड़ी बस स्टैंड से खालेटोला के बीच बने पुलिया के पास खेत में किसी का शव पड़ा हुआ है। पुलिस को बताया गया कि उसके शरीर से काफी बदबू आ रही है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की और डॉग स्क्वॉड और FSL (फोरेंसिक साइंस लैब) की टीम के साथ मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचने पर शव को बरामद किया गया और पोस्टमॉर्टम कराया गया।

खबर लगते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे थे।
खबर लगते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे थे।

10 दिन पहले हुआ था झगड़ा
पुलिस को जांच में शव की पहचान मनबोध सिंह मार्को (40) के रूप में हुई। मनबोध सिंह भाड़ी के बड़े टोला का रहने वाला था। पुलिस को पता चला कि उसका 10 दिन पहले ही गांव के जितेंद्र सिंह मार्को और बेचन सिंह मरावी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस बात का पता चलने के बाद पुलिस ने दोनों को अलग-अलग जगह से हिरासत में लिया। दोनों मनबोध के चचेरे भाई हैं।

पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची थी।
पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची थी।

न्यायिक हिरासत में भेजा गया
हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। दोनों ने बताया कि पुरानी रंजिश की वजह से उन्होंने मनबोध को मारा है। दोनों ने पहले उसे शराब पिलाई थी, इसके बाद उसकी हत्या की थी। पुलिस ने दोनों को शनिवार को ही गिरफ्तार किया है। अब रविवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। रविवार को मामले का खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किया है।