पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:आंगनबाड़ी भवन दो साल से बनकर तैयार फिर भी जर्जर भवन में बैठते हैं यहां के बच्चे

रामानुजगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम सुंदरपुर में जर्जर भवन में हादसे की आशंका

रामचंद्रपुर विकासखंड के ग्राम सुंदरपुर में एक ओर जहां करीब 30 बच्चे जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र में जाने को मजबूर हैं। यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, जर्जर आंगनबाड़ी केंद्र से महज 100 मीटर की दूरी पर 6 लाख 50 हजार रुपए लागत से नया आंगनबाड़ी भवन बने 2 वर्ष से अधिक समय बीत गया पर अब तक नए आंगनबाड़ी भवन में आंगनबाड़ी नहीं लग सका है। ग्राम पंचायत सुंदरपुर में स्कूल पारा में 2017-18 में मनरेगा एवं महिला बाल विकास विभाग के मद से करीब 6 लाख 50 हजार लागत से नए आंगनबाड़ी भवन का निर्माण हो चुका है, इसके बावजूद भी बच्चे अत्यंत जर्जर हो चुके पुराने आंगनबाड़ी भवन में जाने को मजबूर है, स्थिति यहां ऐसी है कि आए दिन प्लास्टर टूटकर गिरते रहता है ऐसे में 30 बच्चों के लिए कभी भी खतरा उत्पन्न हो सकता है। यहां बच्चे मात्र एक कमरे में पढ़ने एवं खेलने को मजबूर हैं। साढ़े छह लाख की लागत से नए आंगनबाड़ी भवन का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है जहां आंगनबाड़ी लगना प्रारंभ नहीं हो सका है।

पिपरपान में भी नए भवन में नहीं लग रही आंगनबाड़ी
ग्राम सुंदरपुर ही नहीं ग्राम पंचायत पीपरपान में भी आंगनबाड़ी भवन पूर्ण कर लिया गया है, अभी भी यहां निजी भवन में आंगनबाड़ी संचालित हो रहा है जबकि नए आंगनबाड़ी भवन में बेहतर सुविधाओं के साथ आंगनबाड़ी लग सकता है। पंचायत सचिव शंकर प्रसाद ने बताया कि नया आंगनबाड़ी भवन बनकर तैयार हो गया है जल्द ही वहां आंगनबाड़ी लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें