ये करतब खतरनाक:उफनती नदी में एनीकट के ऊपर से निकल रहे पानी को पार कर रहे बच्चे

रामानुजगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छत्तीसगढ़ व झारखण्ड सीमा पर कन्हर नदी में बने एनीकट से लोग करते हैं आवाजाही

शुक्रवार की शाम उस समय अफरा-तफरी मच गई जब 6 से 7 वर्ष के 3 बच्चे एक दूसरे का हाथ पकड़कर उफनती कन्हर नदी को एनीकट के रास्ते पार कर झारखंड के गोदरमाना जाने लगे। देखते ही देखते भीड़ जुट गई। जब तक कोई कुछ करता तब तक बच्चे आधा एनिकट पार कर चुके थे। बच्चे एनीकट पार कर सकुशल गोदरमाना पहुंचे तो लोगों ने राहत की सांस ली।

शुक्रवार शाम 6 बजे के करीब एनीकट में काफी संख्या में लोग कन्हर नदी के बढ़े जलस्तर को देख रहे थे। उन्हीं में तीन बच्चे जिनकी उम्र 6 से 7 वर्ष थी शामिल थे। इस दौरान तीनों बच्चे एनीकट से होकर पार जाने लगे तो लोगों ने चिल्लाना शुरू किया। जब तक कुछ लोग उन्हें पकड़ने के लिए जा पाते तब तक वह आधा एनीकट पार कर चुके थे, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जिस प्रकार से कनहर नदी में जलस्तर बढ़ रहा था व एनीकट के ऊपर से पानी जा रहा था कभी भी बच्चों के साथ हादसे की आशंका बनी रही।

कई बार लड़खड़ाए पर नहीं छोड़ा हाथ
बच्चे जब एनीकट से पार हो रहे थे तब उनका संतुलन कई बार बिगड़ा और उनके पैर लड़खड़ाए जिससे देखने वाले सहम गए थे। पर बच्चे एक-दूसरे का हाथ इतना मजबूती से पकड़े थे कि वह किसी प्रकार एनिकट पार कर लिए। बता दें कि यहां बाजार और दूसरे दिनों में जान जोखिम में डालकर एनीकट से होकर आवाजाही करते हैं जिसे देखकर बच्चे भी ऐसा करने लगते हैं।

खबरें और भी हैं...