पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:कैनाल पर बना पुल जर्जर, आवागमन में परेशानी

रतनपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रराजपुर कैनाल का क्षतिग्रस्त पुल। - Dainik Bhaskar
रराजपुर कैनाल का क्षतिग्रस्त पुल।
  • समदा-भवानीपुर मार्ग में राजपुर के पास दुर्घटना की आशंका, शिकायतों के बावजूद मरम्मत की पहल नहीं

बसंतपुर प्रखंड के समदा से भवानीपुर जाने वाले मुख्य मार्ग की हालत दिन-प्रतिदिन जर्जर होती जा रही है। वहीं, राजपुर मुख्य केनाल पर बना पुल क्षतिग्रस्त होकर टूटने के कगार पर पहुंच चुकी है। पुल से गुजरते समय वाहन के अचानक अनियंत्रित होने पर सीधे नहर में ही जाकर गिरेगी। एवं दुर्घटना के शिकार हो सकते है। उक्त पुल कभी ना कभी टूट सकती है। दोनों तरफ लगे रेलिंग भी पूर्णता क्षतिग्रस्त हो चुकी है। निचला हिस्सा झड़कर नीचे गिर रहा है छोटे वाहनों को जाने में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। पुल को पार करने के लिए राहगीरों को डर समा जाता है। बता दे कि यह दीनबंधी एवं भगवानपुर पंचायत को जोड़ने वाली पुल है। इनके क्षतिग्रस्त होने से दोनों पंचायत में आना-जाना एवं व्यवसाय बाधित हो जाएगी। इस सड़क से भगवानपुर, रतनपुर, सातनपट्टी एवं अन्य पंचायत के लोगो का प्रखंड कार्यालय एवं अनुमंडल कार्यालय साथ ही न्यायालय भी आना जाना लगा रहता है।

गड्‌ढों काे दुरुस्त कर भारी वाहनों के आवागमन पर लगाई जाए रोक
ग्रामीण जितेंद्र यादव, ज्ञानेश्वर यादव, आशीष मुखिया, रामदेव मेहता, कृष यादव, ब्रजेश यादव, बिनोद यादव, लखीचंद यादव, भुवनेश्वर मुखिया, पप्पू यादव ने बताया कि एनएच-106 में चल रहे निर्माण कार्य में बालू ढोने के लिए हाईवा द्वारा कटैया पलार से उक्त पुल के रास्ते किया जाता है। जिससे पुलिया की स्थिति और अधिक खराब हो चुकी है। कभी न कभी पुलिया टूटकर गिर सकती है। दीनबंधी व भगवानपुर पंचायत के आमजनों का अधिकतर रहता है। कैनाल पार करते समय भय बना रहता है कि कहीं दुर्घटना के शिकार न हो जाए। प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इस भयानक गड्ढे को दुरुस्त करते हुए भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें