पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:हाइवे को जाम कर कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए दोहराई गई मांग

सीतापुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस ने शनिवार को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चक्का जाम किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की और कृषि कानून वापस लेने की मांग की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विधायक निवास के सामने हाइवे जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया। किसानों के समर्थन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तिलक बेहरा सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल रहे।

इस दौरान किसानों ने प्रधानमंत्री को संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम प्रशासनिक अफसरों को सौंपा। किसानों के समर्थन में पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने धरना स्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन देते हुए किसानों की मांग को जायज ठहराया। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को हठधर्मी छोड़ तीनों कानून को वापस लेना चाहिए।

किसानों की फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की गारंटी का कानून बनाना चाहिए। इन कानून में कृषि के काम निजी कम्पनियां करेंगीं। इस अवसर पर तिलक बेहरा, गणेश सोनी, संदीप गुप्ता, सुनील मिश्रा, धर्मपाल अग्रवाल, प्रेमदान कुजूर, परमेश्वर गुप्ता, शिव गुप्ता, मनीष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें