पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक गिरफ्तार:खाते के रुपए चेक कराने पहुंची महिला का अंगूठा लगवाकर निकाले 60 हजार

सूरजपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओड़गी थानाक्षेत्र के ग्राम चपदा का मामला

ओड़गी थानाक्षेत्र के ग्राम चपदा निवासी रजमतिया कुर्रे के खाते से धोखाधड़ी कर 60 हजार रुपए निकालने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है। रजमतिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका ग्रामीण बैंक ओड़गी में खाता है। उस खाते से 16 जून को 20 हजार रुपए, 21 जून को 20 हजार रुपए, 22 जून को 20 हजार रुपए अज्ञात व्यक्ति ने निकाल लिए। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने जांच में पाया कि पीड़िता की बीमा रकम उसके खाते में आने वाली थी।

यह रकम खाते में आई या नहीं इसे चेक कराने इन तीनों दिन महिला आधार कार्ड व बैंक पासबुक लेकर कुदरगढ़ स्थित ग्राहक सेवा केन्द्र गई थी। जहां केन्द्र के संचालक शांतनु चेरवा ने महिला के खाते की रकम चेक करने के नाम पर महिला को धोखे में रख अंगूठा लगवाकर धोखाधड़ी करते हुए 60 हजार रुपए अपने एसबीआई बैंक के खाते में ट्रांसफर कर लिए। मामले में पुलिस ने आरोपी शांतनु चेरवा पुत्र लालसाय चेरवा निवासी कुदरगढ़ को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने आरोप स्वीकार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के पास से 10 हजार की नकदी और घटना में प्रयुक्त मोबाइल जब्त कर कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बड़ी चालाकी से खाते की रकम चेक करने के बहाने महिला को बिना बताए उसके खाते से रुपए निकाल लिए। मामले में आरोपी के बैंक खाते को होल्ड करा दिया गया है। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे धोखाधड़ी के मामले आए दिन सामने आते हैं। ठग लोगों के अनपढ़ होने का फायदा इसी तरह उठाते हैं।

खबरें और भी हैं...