पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेलो इंडिया योजना:हाॅकी, एथलेटिक्स और तीरंदाजी के खिलाड़ियों का किया चयन

सूरजपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खेल व युवा कल्याण विभाग बिलासपुर में भारत सरकार की खेलो इंडिया योजना अंतर्गत खेलो इंडिया सेंटर ऑफ एक्सिलेंस शुरू कर रहा है। यह सेंटर एक आवासीय खेल अकादमी होगा। इसमें हाॅकी, एथलेटिक्स व तीरंदाजी के बालक-बालिकाओं को खेल का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। बिलासपुर के साथ रायपुर में भी खेल विभाग द्वारा राज्य स्तरीय खेल अकादमी शुरू की जा रही है, जिसमें हाॅकी, एथलेटिक्स व तीरंदाजी का खेल प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अकादमी में प्रवेश के लिए जिला स्तर पर चयन ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियों को रायपुर और बिलासपुर की खेल अकादमी में प्रवेश मिलेगा। खिलाड़ियों को आवास, भोजन, शैक्षणिक व्यय, खेल परिधान, दुर्घटना बीमा, खेल प्रशिक्षण की सुविधाएं खेल विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

रायपुर व बिलासपुर की अकादमी में प्रवेश के लिए 9 से 17 वर्ष तक आयु वर्ग के बालक-बालिकाएं जो हाॅकी, एथलेटिक्स, तीरंदाजी में रुचि रखते हैं और बिलासपुर या रायपुर में नियमित रूप से रहकर खेल प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं, वे चयन जिला स्तरीय प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। जिला स्तरीय चयन ट्रायल 18 से 20 फरवरी 2021 को काॅलेज स्टेडियम सूरजपुर में आयोजित किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें