ऊंची उड़ान:प्राची बनीं मिसेज ताज यूनिवर्स, अब अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में जाएंगी दुबई

धमतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा में ट्रस्ट के सीईओ विक्रम राव ने प्राची साेनी काे ट्रॉफी दी। - Dainik Bhaskar
आगरा में ट्रस्ट के सीईओ विक्रम राव ने प्राची साेनी काे ट्रॉफी दी।

शहर की प्राची साेनी ने आगरा में मिसेज ताज यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है। वे मिसेज ताज यूनिवर्स बनकर लाैटी हैं। अब प्राची राष्ट्रीय स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता काे जीतने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाेने वाली इसी स्पर्धा के लिए दुबई जाएंगी। स्पर्धा का आयाेजन निजी ट्रस्ट द्वारा किया गया था। कार्यक्रम आगरा के 5 सितारा हाेटल में किया गया। इसमें देशभर के सभी बड़े शहराें-महानगराें के प्रतिभागी शामिल हुए थे। स्पर्धा जीतने पर प्राची साेनी काे क्राउन, टैग, प्रमाण पत्र के साथ एक लाख रुपए नकद भी दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आगरा के पांच सितारा हाेटल में 24 जून काे यह स्पर्धा हुई थी। इसमें मिस, मिसेज और मिस्टर तीन वर्गों में स्पर्धा कराई गई थी। मिसेज वर्ग में अंतिम राउंड में 20 महिलाएं शामिल हुईं। अंतिम राउंड में प्राची साेनी विनर रहीं। खिताब जीतने पर प्राची साेनी काे क्राउन पहनाया गया। उन्हें 1 लाख रुपए नकद पुरस्कार दिया गया। साथ ही वेब सीरिज में काम करने का ऑफर मिला। प्राची साेनी इस स्पर्धा में शामिल हाेने के लिए ट्रेन से गईं थी। दिल्ली में एक कार्यक्रम उन्हें गेस्ट बुलाया गया था। इसके बाद वे वापस प्लेन से अाईं। इसे प्राची साेनी की ऊंची उड़ान माना जा रहा है।

अब तक यह खिताब भी जीत चुकीं प्राची

प्राची साेनी इससे पहले भी खिताब जीत चुकी हैं। इसी स्पर्धा में इसी साल छत्तीसगढ़ की विनर रहीं। इसके बाद आगरा में जाकर इस खिताब काे अपने नाम किया। इससे पहले 2021 में 28 राज्याें की महिलाओ के बीच हुई स्पर्धा में प्राची साेनी ने दादा फाल्के आईकान स्पर्धा में तीसरा स्थान हासिल किया था। 2021 में इंडिया आईकान ब्यूटी में प्राची साेनी फ़र्स्ट रनरअप रहीं थीं।

सेवा और घर के काम कर खुद काे रखती हैं फिट

प्राची साेनी माेटर स्टैंड वार्ड से पार्षद हैं। प्राची साेनी ने बताया कि इस तरह सौंदर्य स्पर्धाओं के लिए खुद काे फिट रखने के लिए वे अगल से वर्क आउट नहीं करती हैं। घर के काम के साथ वार्ड के लाेगाें की समस्याओं काे दूर करने व उनकी सेवा में ही हार्ड वर्क हाे जाता है। शरीर फिट बना रहता है।

वेब सीरीज में काम करने से किया इनकार

मिसेज ताज यूनिवर्स का खिताब जीतने पर वेब सीरीज में का करने का ऑफर था। नियमानुसार यह ऑफर प्राची साेनी काे मिला। हालांकि उन्होंने काम करने से मना कर दिया है। प्राची ने कहा वेब सीरिज में काम करने का काेई इरादा नहीं है। इस कारण विनम्रता पूर्वक मना कर दिया है।

खबरें और भी हैं...