आवासीय शिविर का समापन:सदाचार और शिष्टाचार की बातें बताई

घुमका7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिविर में युवतियों को प्रमाण पत्र दिया गया। - Dainik Bhaskar
शिविर में युवतियों को प्रमाण पत्र दिया गया।

घुमका के हायर सेकेंडरी स्कूल भवन में ग्राम पंचायत एवं गायत्री परिवार के द्वारा नारी सशक्तिकरण एवं कन्या कौशल विकास के लिए तीन दिवसीय आवासीय शिविर का समापन हुआ। शिविर में मुख्य अतिथि विधायक भुनेश्वर बघेल से एवं अध्यक्षता सरपंच फूलमती वर्मा ने किया। कार्यक्रम के समापन दिवस पर छत्तीसगढ़ गायत्री परिवार के जोन प्रभारी आदर्श वर्मा एवं आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी प्रज्ञा सक्सेना भी शामिल हुई।

सक्सेना ने कहा कि नारी सशक्तिकरण एवं कन्या कौशल की परिकल्पना अभी की जा सकती है जब हमारा शरीर पूर्ण रूप से स्वस्थ हो। शिविर में उपस्थित कन्याओं को स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण टिप्स दिए। जोन प्रभारी वर्मा ने जीवन जीने की कला बताते हुए सदाचार और शिष्टाचार की बातें बताई। कार्यक्रम को सफल बनाने में शीला सोनी, सुलोचना वर्मा, हीरो बाई साहू, अहिल्या बाई, सुझावतीन बाई, केसरी बाई, पूजा वर्मा का योगदान रहा। शिविर में कन्याओं को विधायक बघेल ने प्रमाण पत्र एवं विधानसभा डोंगरगढ़ का नक्शा भेंट किया।

105 कन्याओं ने हिस्सा लिया: शिविर में 105 कन्याओं ने हिस्सा लिया। विधायक ने शिविर में उपस्थित कन्याओं से शिविर से प्राप्त लाभ की जानकारी ली। सरपंच वर्मा ने भी आशीर्वचन के शब्द कहते हुए कहा की जो भी यहां सीख मिली है अपने सहपाठियों से शेयर कर उन्हें भी प्रशिक्षित करें। समापन दिवस में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रतन यादव, जय कुमार वर्मा, देवेंद्र साहू, तुलेश्वर सेन आदि आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...