आदेश जारी:भिलाई निगम कर्मियों को 22% महंगाई भत्ता अगले माह से

भिलाई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई नगर निगम के कर्मचारियों को अब 22% महंगाई भत्ता मिलेगा। निगम आयुक्त ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। आने वाले महीने से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिलेगा। लेखा अधिकारी जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि निगम आयुक्त के जारी आदेश के तहत सातवें वेतनमान में 5% की बढ़ोतरी की गई है।

पहले 17% महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिल रहा था, लेकिन अब बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ 22% महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिलेगा। वहीं अगर छठवें वेतनमान की बात करें तो 10% की वृद्धि छठवें वेतनमान के महंगाई भत्ते में की गई है। पहले कर्मचारियों को 164% महंगाई भत्ता का लाभ मिल रहा था। अब बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ 174% महंगाई भत्ता का लाभ छठवें वेतनमान का लाभ ले रहे कर्मचारियों को मिलेगा।

उन्होंने बताया कि प्रथम श्रेणी के कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के हिसाब से 5000 से 6000 रुपए के बीच, द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों को 3500 से 4500 हजार के बीच, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों 3000 के आसपास और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 2 से ढाई हजार के बीच की राशि अगले वेतन में जुड़कर मिलेगी। जून महीने से बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता वेतन में जुड़कर कर्मचारी-अधिकारियों को मिलेगा। इस आदेश से निगम कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...