मौसम का मिजाज:दिनभर सूरज की बादलों से आंख मिचौली, दिन का तापमान 41.4 डिग्री पर, अब भी बारिश के आसार

भिलाई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ गया है। हालांकि इसकी सक्रियता अब भी बरकरार है। इसके चलते शनिवार को दोपहर बाद से सूरज और बादलों की आंख मिचौली चलते रही। शाम के समय तेज हवाएं भी चली। इधर मौसम में आए बदलाव के चलते जिले के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

दिन का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री रहा, जो एक दिन पहले से थोड़ा अधिक रहा, लेकिन पिछले दिनों पड़ रही गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की। मौसम विभाग के मुताबिक सिस्टम के प्रभाव से 8 मई रविवार को बारिश की संभावना बनी हुई है। शनिवार को आसमान में 30 फीसदी बादल छाए रहे। इस दौरान हवा की औसत गति 8 किलोमीटर प्रतिघंटे रही।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी जिले के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्य बारिश के आसार बने हुए हैं। कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। सोमवार से मौसम एक बार पुन: साफ होगा। इसके बाद धूप खिलेगी और पुन: तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। इस प्रकार जिले का तापमान 40 के ऊपर बना रहेगा।

न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया
विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में और गिरावट आएगी। दोपहर बाद आकाश मेघमय रह सकता है। इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान गरज-चमक की स्थिति भी बन सकती है।

अभी दिन की अवधि 13 घंटे से अधिक और प्रकाश की अवधि 9 घंटे से अधिक की रह सकती है। एक चक्रवाती घेरा दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला है। बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया अब भी सक्रिय है।

खबरें और भी हैं...