छत्तीसगढ़ सहकारी साख समिति चुनाव में परिवर्तन पैनल की जीत:20 साल बाद हुआ बदलाव, 7 प्रत्याशी तो निर्विरोध ही चुन लिए गए

भिलाई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव परिणाम घोषित करते चुनाव अधिकारी - Dainik Bhaskar
चुनाव परिणाम घोषित करते चुनाव अधिकारी

छतीसगढ़ सहकारी साख समिति मर्यादित सेक्टर-1 भिलाई नगर के संचालक मंडल का चुनाव रविवार को आयोजित हुआ। इसमें जवाहर वर्मा के परिवर्तन पैनल ने सभी ग्यारह संचालक मंडल में जीत दर्ज की। भिलाई सेक्टर 1 स्थित छत्तीसगढ़ सहकारी साख समिति मर्यादित बैंक का चुनाव टाउनशिप का सबसे अहम चुनाव होता है।

20 साल बाद इस चुनाव में पूरी तरह से परिवर्तन हुआ है। यहां जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष जवाहर वर्मा के नेतृत्व में सभी उम्मीदवार छग सहकारी साख समिति के परिवर्तन पैनल से चुनाव में खड़े थे। रविवार को हुए चुनाव में सबसे अहम बात यह देखने को मिली की परिवर्तन पैनल के सात संचालक मंडल निर्विरोध निर्वाचित हो गए। शेष बचे चार पदों के लिए रविवार दोपहर मतदान हुआ। इसके लिए 68 में से 64 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद रविवार शाम चुनाव का परिणाम घोषित किया गया।

परिवर्तन पैनल से जवाहर सहित ये हुए विजयी
संचालक मंडल सदस्यों में भिलाई मुख्यालय के जवाहर वर्मा को 51 मत मिले। इसी तरह मनोज साहू को 46 मत, रिसाली से शैलेन्द्र कुमार को 47 मत व लाल सिंह को 51 मत मिले। साथ ही पूर्व में निर्विरोध निर्वाचित संचालक मण्डल में प्रमुख रूप से नन्दनी साखा से भूपेंद्र कुमार, भिलाई से महिला वर्ग शैला श्रीवास्तव, वीणा देवांगन, अनुसूचित वर्ग से बेदन लाल, सुपेला शाखा अन्य पिछड़ा वर्ग से हेमचंद टिकरिहा, दल्लीराजहरा शाखा से अनुसूचित जनजाति वर्ग से सियाराम ध्रुव, ओबीसी से लक्ष्मी नारायण देवांगन निर्विरोध निर्वाचित हुए।

खबरें और भी हैं...