भिलाई की 10 सड़कों का होगा सौंदर्यीकरण:महापौर परिषद की बैठक में निर्णय; 2.25 करोड़ रुपए होंगे खर्च, ज्यादातर सड़कें पटरी पार की

भिलाई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महापौर परिषद की बैठक - Dainik Bhaskar
महापौर परिषद की बैठक

भिलाई में पटरी पार की 10 खस्ताहाल सड़कें जल्द ही नई हो जाएंगी। भिलाई महापौर नीरजपाल की अध्यक्षता में आयोजित महापौर परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया। महापौर का दावा है कि ये सभी 10 सड़कें मेट्रो सिटी की सड़कों की तरह नजर आएंगी। इन सड़कों को नए तरीके से बनाने के साथ ही इसमें लाइटिंग एवं म्यूरल पेंटिंग सहित सौंदर्यीकरण के काम होंगे।

महापौर की निधि से शहर की प्रमुख 10 सड़कों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके लिए 2 करोड़ 25 लाख खर्च किए जाएंगे। इसमें ज्यादातर सड़कें पटरी पार की है। परिषद में बताया गया कि ज्यादातर सड़कें नेशनल हाईवे से होकर भिलाई शहर के लिए जाती हैं। परिषद के निर्णय के अनुसार मेट्रो सिटी की तर्ज पर इन सड़कों चौड़ा और खूबसूरत तरीके से बनाया जाएगा।

प्रथम चरण में सुपेला घड़ी चौक से राजेंद्र प्रसाद चौक तक तथा नेहरू नगर चौक से सूर्या मॉल चौक तक की सड़कों का कायाकल्प होगा। यहां सड़कों के किनारे आकर्षक लाइटिंग, लैंडस्कैपिंग, फाउंटेन एवं पार्किंग आदि की व्यवस्था होगी। इससे इन सड़कों से गुजरने वाले लोगों को दिन के अलावा रात्रि में भी यहां का अलग नजारा दिखाई देगा।

सिविक सेंटर में बनेगी चौपाटी

इसके साथ ही इन सड़कों के अलावा सिविक सेंटर में चौपाटी का विकास किया जाएगा। शहर का हृदय स्थल सिविक सेंटर एक आकर्षक और अलग स्वरूप में नजर जाएगा। इसकी स्वीकृति भी महापौर परिषद ने दी है। कुछ दिन पहले ही बीएसपी ने यहां अवैध दुकानों को तोड़ने के साथ ही चौपाटी को नष्ट कर दिया था। इसके बाद फिर से चौपाटी बनाने का कुछ बड़ा कारण बताया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...