एसडीएम कोर्ट का आदेश:बुजुर्ग की शिकायत- बहु मारती है, खाना नहीं देती, धमकी देती है, एसडीएम का फैसला- 15 दिन में घर से करें बेदखल

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम कोर्ट ने सीनियर सिटीजन को प्रताड़ित करने वाली बहू को 15 दिन में घर से बेदखल करने का आदेश जारी किया है। अगर बहू घर नहीं खाली करती है तो तहसीलदार और थाना प्रभारी पर्याप्त महिला बल के प्रयोग से घर खाली कराएंगे। 75 वर्षीय बुजुर्ग ने पुलिस से सहयोग नहीं मिलने पर एसडीएम कोर्ट में करीब 7 महीने पहले आवेदन दिया था।

24 अप्रैल को एसडीएम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। कोर्ट ने महिला, तहसीलदार और थाना प्रभारी को आदेश की कॉपी भेजी है। बुजुर्ग ने वरिष्ठ नागरिक कल्याण अधिनियम के तहत कलेक्टर कार्यालय में आवेदन लगाया था। इसके बाद एसडीएम वियन पोयाम ने पूरे मामले की सुनवाई की और फैसला सुनाया।

बुजुर्ग ने सुरक्षा के लिए कैमरे लगवाए, उसे भी तोड़ दिया : एडवोकेट ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि प्रकरण मोहन नगर थाना क्षेत्र के विजय नगर का है। 72 वर्षीय बाबूलाल यादव अपने मकान में बहू नीलम उर्फ रेखा और बड़े बेटे के परिवार के साथ रहते हैं। नीलम के पति की मौत हो चुकी है। बाबूलाल को उनकी बहू नीलम कई वर्षों से प्रताड़ित कर रही थी। मारपीट करना, खाना नहीं देना और केस में फंसाने की धमकी देना आम बात थी। बुजुर्ग ने सुरक्षा के लिहाज से कैमरा लगवाया, तो उसे भी बहु ने तोड़ दिया।

पुलिस ने नहीं सुनी तो पहुंचा एसडीएम कोर्ट
बुजुर्ग ने अक्टूबर 2021 में बहू से परेशान व प्रताड़ित होने की शिकायत मोहन नगर और वरिष्ठ अफसरों से की थी। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद बुजुर्ग ने 17 नवंबर 2021 को कलेक्टर को आवेदन दिया। कलेक्टर ने मामले की जांच एसडीएम विनय पोयाम को सौंप दी। एसडीएम ने दोनों पक्षों के बयान लिए। 24 अप्रैल को एसडीएम ने सुनवाई के बाद आदेश जारी किया। इसमेें बहू को आदेश दिया गया कि वह 15 दिन में बुजुर्ग का घर खाली कर दे।

प्रताड़ना के कारण जेठ भी रहता था दहशत में
एडवोकेट ओमप्रकाश ने बताया कि महिला के दुर्व्यवहार के कारण बुजुर्ग का बड़ा बेटा भी परेशान था। वह चाहकर भी पिता की मदद नहीं कर पा रहा था, क्योंकि महिला उसे भी झूठे केस में फंसाने की धमकी देती थी। इसी वजह से बड़ा बेटा भी अलग रहने लग गया था। कुछ दिन पहले बुजुर्ग ने बड़े बेटे को घर बुलाया और रोते हुए उसे साथ रहने की गुजारिश की तो वह भी वापस लौट आया। लेकिन इस बीच भी बहु की ज्यादती नहीं रुकी।

खबरें और भी हैं...