श्रीबालाजी बिल्डर्स के खिलाफ फ्रॉड की FIR:महिला से 14 लाख रुपए लेने के बाद भी न जमीन दी, न मकान

भिलाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धोखाधड़ी का मामला - Dainik Bhaskar
धोखाधड़ी का मामला

दुर्ग जिले के बिल्डर श्री बालाजी बिल्डर्स के संचालक के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता महिला का आरोप है कि उसने श्री बालाजी बिल्डर्स जमीन व मकान खरीदने के लिए सौदा किया था। तय सौदे के मुताबिक उसने 14 लाख रुपए दे दिए। रुपए देने के साल भर बाद भी महिला को न जमीन दी गई न ही उसमें मकान बनाकर दिया गया। सुपेला पुलिस ने बिल्डर जुगल किशोर तिवारी व एजेंट जित्तू साहू एवं डीलेंद्र कुमार कंडरा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-5 निवासी शालिनी श्रीवास्तव (46) पति मिथिलेश श्रीवास्तव ने श्री बालाजी बिल्डर्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह 3 साल पहले सेक्टर-2, गणेश पंडाल में श्री बालाजी बिल्डर्स के द्वारा एक स्टॉल लगाया गया था। स्टॉल में बिल्डर के एजेन्ट जित्तू साहू एवं डीलेंद्र कुमार कंडरा से महिला की मुलाकात हुई। उन्होंने उसे एक फार्म दिया और जमीन सहित मकान कर देने की बात कही।

महिला ने फार्म भर दिया। इसके कुछ दिन बाद जित्तू और डीलेंद्र ने महिला को जमीन दिखाने के लिए बुलाया। शालिनी को उन्होंने आशीष नगर सहित कई जगह पर प्लाट दिखाए। इसमें आशीष नगर रिसाली भिलाई की जमीन को पसंद किया गया। इसके बाद शालिनी की मुलाकात बालाजी बिल्डर्स के संचालक जुगल किशोर तिवारी से उसके दक्षिण गंगोत्री स्थित ऑफिस में हुई।

महिला ने 21 हजार रुपए का चेक जुगल किशोर को देकर अपना मकान बुक कराया। जित्तू और डीलेंद्र बुकिंग कंफर्म की उसके बाद महिला घर चली गई। इसके वह फिर से 5 नवंबर 2020 को अपने पति मिथिलेश के साथ बालाजी बिल्डर्स के ऑफिस पहुंची और वहां 5 लाख रुपए का चेक उन्हें दिया। इसके बाद पार्ट बाई पार्ट करके महिला के द्वारा श्री बालाजी बिल्डर्स को कुल 13 लाख 81 हजार रुपए दिए गए। इसके बाद आज तक जुगल किशोर ने मकान बनाकर नहीं दिया। उससे मकान के बारे में पूछने पर वह गोलमोल जवाब दे रहा है।

मीडिया के माध्यम से हुई जानकारी

शालनी श्रीवास्तव ने बताया कि उसे समाचार पत्रों से जानकारी हुई की जुगल किशोर तिवारी ने पहले भी कई लोगों से इसी तरह मकान बुकिंग के नाम पर रुपए लिए और अब वह लोग उसेक चक्कर काट रहे हैं। इसके बाद महिला सीधे सुपेला थाने पहुंची और श्री बालाजी बिल्डर्स के संचालक जुगल किशोर तिवारी एवं उसके कर्मचारी जित्तू साहू एवं डीलेंद्र कुमार कंडरा के के खिलाफ धारा 34, 420 का अपराध दर्ज कराया।