भारत पेट्रोलियम के वेस्ट मटेरियल में लगी आग:पंप तक पहुंचने से पहले दमकल ने बुझाई आग

भिलाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आग को बुझाते दमकल कर्मी - Dainik Bhaskar
आग को बुझाते दमकल कर्मी

दुर्ग जिले के भिलाई तीन थाना क्षेत्र में भारत पेट्रोलियम के वेस्ट मटेरियल में आग गई। यदि समय पर दमकल कर्मी पहुंच कर आग पर काबू नहीं पाते तो आग पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती। इससे जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता था।

पेट्रोल पंप के पास लगी आग
पेट्रोल पंप के पास लगी आग

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें शनिवार सुबह 10 बजे के करीब भिलाई तीन इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचने मिलते ही फायर कंट्रोल रूम से दमकल वाहन इंडस्ट्रियल एरिया के लिए रवाना हुए। इधर भिलाई तीन पुलिस भी मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने पाया कि भारत पेट्रोलियम के रखे वेस्ट मटेरियल में भीषण आग लगी थी। इसके बाद फायर ब्रिगेड से पानी और फोम की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। कई घंटों की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। लोगों का कहना था कि यदि आग पेट्रोल पंप तक पहुंच जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

हथखोज के कोयला स्टोर में लगी आग

शनिवार दोपहर हथखोज इंडस्ट्रियल एरिया के कोयला स्टोर में आग लग गई। एमआर इंटरप्राइजेस के कोयला स्टोर में जिस समय आग लगी वहां बड़ी मात्रा में कोयला डंप था। दमकल कर्मियों ने कई घंटे के बाद कोयला में लगी आग बुझाया। यदि आग और तेज होने पाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।