मोहल्ले का निरीक्षण:हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में ऑपरेटर पानी सप्लाई में कर रहे विलंब

भिलाई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कटौती के बाद पानी सप्लाई की जानकारी लेने आयुक्त शनिवार को 32 एकड़ हाउसिंग बोर्ड पहुंचे। आयुक्त प्रकाश सर्वे ने सभी मोहल्ले का निरीक्षण किया। तड़के सुबह 5 बजे विद्युत कटौती के दौरान ही आयुक्त प्रकाश सर्वे पहुंचे। इस दौरान आयुक्त ने रहवासियों से फीडबैक लिया। महिलाओं ने बताया कि पहले पानी की समस्या बहुत थी, परंतु जब से विद्युत कटौती हो रही है तब से पानी पर्याप्त मात्रा में आ रहा है।

इस दौरान आयुक्त के निर्देश पर अधिकारियों ने पाइप को पकड़कर ऊपर किया। ताकि पानी के प्रेशर का पता चल सके। 7-8 फीट पाइप को ऊपर करने पर भी प्रेशर के साथ पानी आ रहा था। मौके पर आयुक्त को रहवासियों से यह जानकारी मिली कि विद्युत कटौती के दौरान इस समय में पंप ऑपरेटर द्वारा पानी को खोलने में विलंब किया जा रहा है। इस पर उन्होंने वैशाली नगर जोन के कर्मचारियों को विद्युत कटौती के ठीक दौरान सप्लाई करने के कड़े निर्देश देते हुए फटकार भी लगाई।

हैंड पंप, मोटर पंप सुधारने वार्डों में सक्रिय रहें गैंग
महापौर ने हैंड पंप, मोटर पंप एवं पॉवर पंप के सुचारू संचालन के लिए गैंग के कर्मचारियों को हमेशा वार्डों में सक्रिय रहकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने संबंधित एजेंसी को भी निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में सबसे पहली प्राथमिकता पानी को दें। स्वयं जोन के अधिकारी मोहल्ले और वार्ड क्षेत्रों का निरीक्षण कर पानी की समस्याओं का समाधान करें।

आयुक्त ने मदर टेरेसा नगर जोन अंतर्गत बैकुंठधाम के समीप की बस्तियों का निरीक्षण किया। मोहल्लेवासियों ने पानी सप्लाई और प्रेशर की स्थिति को पहले से बेहतर बताया। कुछ लोगों ने स्पॉट पर नल कनेक्शन की मांग की, जिस पर आयुक्त ने तत्काल नल कनेक्शन देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान कार्यपालन अभियंता जल कार्य विभाग संजय शर्मा, सहायक अभियंता अनिल सिंह, उप अभियंता बसंत साहू एव सुपरवाइजर विनोद शुक्ला मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...