सूने मकान में चल रहा था महादेव ऑनलाइन सट्टा:पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार, भागने की फिराक में थे आरोपी

भिलाई3 महीने पहले
आरोपियों से पूछताछ करते एसपी दुर्ग

दुर्ग पुलिस ने महादेव ऑनलाइन सट्टा एप से सट्टा लगवाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सटोरिये स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के कोहका क्षेत्र में एक सूने मकान के अंदर हाईटेक तरीके से ऑन सट्टा एप चला रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से करोड़ो रुपये के आन लाईन सट्टे के पैसे के लेन-देन, 9 मोबाईल, 2 लेपटॉप, सट्टा के हिसाब-किताब का रजिस्टर जब्त किया है।
दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि 22 अक्टूबर को पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की हाउसिंग बोर्ड कालोनी कोहका में अवैध रूप से महादेव एप्प से सट्टा लगवाया जा रहा है। इतना ही नहीं आरोपियों द्वारा लैपटॉप व मोबाईल के माध्यम से बैंकिंग ट्रांजेक्शन भी किया जाता है। पुलिस ने बताई गई जगह पर छापेमार कार्रवाई की। वहां एक सूने मकान में ऑन लाइन सट्टा चलवाया जा रहा था। मकान में तीन युवक लैपटॉप, मोबाईल के माध्यम से आनलाईन सट्टा महादेव एप्प का संचालन करते पकड़े गये। पूछताछ में उन्होंने बताया की महादेव आईडी लेकर एप्प के माध्यम से आन लाईन सट्टे का संचालन उनके द्वारा किया जा रहा है।
आम लोगों को सट्टा खेलने के लिए मोबाइल में जनरेट करते थे आईडी
आरोपी कोहका के सूने मकान में बकायदा एक ब्रांच चला रहे थे। पूछताछ में पता चला की उनके द्वारा वेबसाईट के माध्यम से आम लोगो के मोबाइल में सट्टा खेलने हेतु आईडी उपलब्ध कराई जाती थी। इसी आईडी से बड़े-बड़े दांव लगाए जाते थे। इस ब्रांच से आन लाईन सट्टा खेलने हेतु देश के विभिन्न राज्यों में बैंक खाता खुलवाया गया था। इन खातों में करोड़ो रूपयो का अवैधानिक लेन-देन किया जा रहा था।
भिलाई से नागपुर शिफ्ट करने वाले थे ब्रांच
आरोपियों ने बताया कि यदि पुलिस उन्हें एक दिन और नहीं पकड़ती तो वो लोग इस ब्रांच को नागपुर (महाराष्ट्र) शिफ्ट करने वाले थे। उन्होंने तीन दिन पहले ही वहां एक मकान किराय से लिया था। वह लोग वहां जाने ही वाले थे कि पुलिस ने छापेमारी करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह ब्रांच कैंप 1 भिलाई निवासी नसीम खान द्वारा चलाया जा रहा था।
ये आरोपी हुए गिरप्तार
महादेव ऑनलाइन सट्टा एप संचालित करने के आरोप में पुलिस ने मुकेश कुमार जायसवाल (31 साल) निवासी केम्प-1 भिलाई सड़क नं. 18 थाना छावनी, दीपक उर्फ दीपू सिंह (30 साल) निवासी सुभाष चैक केम्प-1 भिलाई थाना छावनी और श्रीकांत उर्फ चिन्ना राव (29 साल) निवासी सुभाष चैक केम्प-1 भिलाई थाना छावनी जिला-दुर्ग को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...