साहब! महिला नजूल अफसर डराती हैं:दुर्ग जिले के राजस्व निरीक्षकों ने कलेक्टर को लिखा पत्र, बोले- प्रताड़ित करती हैं प्रियंका वर्मा; विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी

दुर्ग5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिकायत पत्र की कॉपी - Dainik Bhaskar
शिकायत पत्र की कॉपी

दुर्ग जिले के छत्तीसगढ़ राजस्व निरीक्षक संघ ने नजूल अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर से लिखित शिकायत करके नजूल अधिकारी प्रियंका वर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नजूल अधिकारी प्रियंका वर्मा राजस्व निरीक्षकों के साथ अप्रशासनिक एवं अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए दुर्व्यवहार करती हैं।

संघ ने आरोप लगाया है कि नजूल अधिकारी अनावश्यक रूप से जिले की नजूल शाखा में भय पूर्ण माहौल निर्मित कर रही हैं। उनके व्यवहार के चलते नजूल शाखा में पदस्थ राजस्व निरीक्षक स्वयं को प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। साथ ही अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन करने में असहजता महसूस कर रहे हैं। संघ ने अधिकारी पर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत की कॉपी संभागायुक्त दुर्ग और छत्तीसगढ़ राजस्व निरीक्षक संघ को भी दी है।

संघ के पदाधिकारियों ने की थी शिकायत की जांच

छत्तीसगढ़ राजस्व निरीक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विजय कुमार शर्मा ने बताया कि जब उन्हें नजूल शाखा में पदस्थ राजस्व निरीक्षकों की शिकायत मिली तो उन्होंने इसकी जांच की। जांच पड़ताल और समीक्षा करने पर उन्होंने पाया कि नजूल अधिकारी द्वारा नजूल शाखा में लगातार काफी समय से दमनात्मक रवैया अपनाते हुए भयपूर्ण माहौल निर्मित किया गया है।

शिकायत पत्र में दी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी

राजस्व निरीक्षक संघ ने कलेक्टर को दी शिकायत में विरोध प्रदर्शन की बात स्पष्ट रूप से तो नहीं लिखी है, लेकिन उन्होंने इसकी चेतावनी जरूर दी है। संघ ने पत्र में साफ-साफ लिखा है कि कलेक्टर इस मामले को संज्ञान में लेकर संबंधित नजूल अधिकारी पर कार्रवाई करते हुए कार्य स्थल पर सौहार्द पूर्ण माहौल निर्मित करने का निर्देश दें। यदि इस समस्या का निवारण नहीं होता तो राजस्व निरीक्षक संघ सर्वसम्मति से निर्णय लेने के लिए बाध्य होगा। इसकी पूरी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।