भिलाई में आज 8 घंटे बिजली कटौती:सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेगी सप्लाई; जामुल में टावर डैमेज, होगा मेंटेनेंस कार्य

भिलाई9 दिन पहले
बिजली कटौती

बिजली विभाग मेंटेनेंस के चलते रविवार को ढांचा भवन फीडर से 8 घंटे तक बिजली सप्लाई नहीं देगा। मई के महीने में सुबह से लेकर शाम बिजली की कटौती से लोगों को खासी परेशानी होगी। अधिकारियों का कहना है उन्होंने इसकी सूचना सभी को दे दी है। लोग सुबह 9 बजे से पहले अपना सारा काम निपटा लें।

ईई सीमा बघेल ने बताया कि जामुल के पास कचरा ग्राउंड का टावर डैमेज हो गया है। इसको फिर से खड़ा करने का काम किया जाना है। इसके चलते 132, 133 केवी की लाइन को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके चलते ढांचा भवन छावनी की सप्लाई बंद रहेगी। इसे देखते हुए ढांचा भवन फीडर को भी बंद किया जा रहा है।

ईई बघेल का कहना है कि भीषण गर्मी में काफी परेशानी होगी। बिजली विभाग खुद इस बात से परेशान है कि वह इतने सारे कनेक्शन धारकों को एक साथ कैसे मैनेज करेगा। लोगों से अपील की गई है कि वह इसमें अपना सहयोग दें। सुबह जल्दी उठकर रोजाना के कार्य जल्द निपटा लें और पानी स्टोर करके रख लें। विभाग की कोशिश रहेगी वह जल्द से जल्द मेंटेनेंस का कार्य पूरा करके बिजली सप्लाई दे सके।

सात महीने पहले ही हुआ था मेंटेनेंस कार्य

सात माह पहले भी 9 अक्टूबर से 1 नवंबर तक मेंटेनेंस के नाम पर भिलाई के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 8-9 घंटे की बिजली कटौती की गई थी। इससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की लगभग 20 लाख आबादी प्रभावित हुई थी। इस बार भी मेंटेनेंस के नाम पर छुट्टी के दिन लाखों लोग गर्मी से परेशान होंगे।