व्यापारी सड़क पर, देर रात मिलने पहुंचे कलेक्टर:सुपेला अंडरब्रिज के गलत निर्माण को लेकर कारोबारियों ने रखी अपनी मांग, अफसर ने दिए निर्देश

भिलाई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदर्शनकारी व्यापारियों से चर्चा करते कलेक्टर व अन्य - Dainik Bhaskar
प्रदर्शनकारी व्यापारियों से चर्चा करते कलेक्टर व अन्य

सुपेला अंडरब्रिज के निर्माण में 60 से अधिक दुकानें बंद होने के चलते यहां के व्यापारी पिछले कई दिनों से धरने पर हैं। कारोबारियों का आरोप है कि अंडरब्रिज को बीचों-बीच से न निकालकर दक्षिण गंगोत्री मार्केट की तरफ अधिक कर दिया है। इससे आकाश गंगा की तरफ काफी जगह है। वहीं दक्षिण गंगोत्री की तरफ थोड़ी भी जगह नहीं बच रही है।

दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा शनिवार रात आकाश गंगा और दक्षिण गंगोत्तरी मार्केट दौरे पर पहुंचे। इन्होंने व्यापारियों की समस्या सुनीं। इस दौरन उनके साथ निगम आयुक्त रोहित व्यास, रेलवे के अधिकारी और व्यापारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने कहा कि रेलवे एवं इससे संबंधित अधिकारियों के साथ इसकी विस्तृत समीक्षा कर समाधान का प्रयास करेंगे। व्यापारियों के साथ कलेक्टर एवं निगम आयुक्त ने पूरे मार्केट क्षेत्र का दौरा किया। उत्तर गंगोत्री, दक्षिण गंगोत्री, अकाश गंगा के सभी स्थानों पर पहुंचे। असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए निगम को निर्देशित किया गया।

मार्केट एरिया का निरीक्षण करते कलेक्टर।
मार्केट एरिया का निरीक्षण करते कलेक्टर।

पाइप लाइन सुधारने के दिए निर्देश
भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने पाया कि बिछाई गई पाइप लाइन कई जगह से लीकेज है। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को तत्काल निर्देश दिया कि वो पाइप लाइन की मरम्मत करें। उन्होंने सार्वजनिक शौचालय की साफ-सफाई लगातार करने के निर्देश दिए।