छत्तीसगढ़ में 'पठान' का विरोध:दुर्ग में बजरंगियों ने बंद करवाई मूवी, सड़क पर जलाए पोस्टर; बिलासपुर-रायपुर-कोरबा में भी हंगामा

भिलाई9 दिन पहले

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में शाहरुख खान की पठान मूवी का जमकर विरोध किया जा रहा है। बजरंगियों ने किंग खान और दीपिका पादुकोण को देश विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ जमकर नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने भिलाई तीन की मुक्ता टॉकीज में चल रही मूवी को बंद कराते हुए उसके बैनर को उतरवाया और पोस्टर जलाए गए। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। बिलासपुर और रायपुर में भी युवकों ने थियेटर में जमकर हंगामा मचाया। धमतरी-कोरबा में भी बजरंग दल के सदस्यों ने नारेबाजी की।

बुधवार सुबह ही बजरंग दल के कार्यकर्ता हाथों में झंडे लेकर मुक्ता सिनेमा के बाहर पहुंचे। बजरंगियों ने वहां जमकर हंगामा किया। इस दौरान टॉकीज के मैनेजर ने मूवी को बंद करवा दिया। इतने पर भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो उन लोगों ने टॉकीज में लगे फिल्म के बैनर को उतरवाया। फिर फिल्म के पोस्टर्स को सड़क पर जलाया गया। राजधानी रायपुर में भी बजरंग दल फिल्म का विरोध करेगा। दोपहर दो बजे शहर के सिटी सेंटर मॉल पंडरी, अंबुजा मॉल और मैग्नेटो मॉल में शहर अध्यक्ष अभिषेक के नेतृत्व में फिल्म का विरोध किया जाएगा।

टॉकीज से उतारा गया पठान कै बैनर।
टॉकीज से उतारा गया पठान कै बैनर।

भारत का पैसा पाकिस्तान भेजने का आरोप
बजरंग दल के शैलेंद्र सोनी ने बताया कि 'बार-बार सनातन धर्म और देश का अहित करने के लिए शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण सहित बॉलीवुड के बहुत से लोगों ने कसम खा रखी है। इससे देश का अहित हो रहा है। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल इसका विरोध करता है। इस तरह का काम करने वाले देश विरोधियों की पिक्चर हम नहीं देखेंगे। ये पैसा कहीं न कहीं पाकिस्तान की मदद के लिए जा रहा है। शाहरूख खान बता दें कि उन्होंने भारत के हित के लिए कब पैसा दिया है। ये लोग देश विरोधी हैं इनकी मूवी को नहीं चलने दिया जाएगा'।

पठान मूवी का पोस्टर फाड़कर विरोध करते हुए
पठान मूवी का पोस्टर फाड़कर विरोध करते हुए

भारत विरोधी अभिनेताओं की फिल्म नहीं चलने देंगे- बजरंग दल
बजरंग दल के कार्यकर्ता पुष्पराज सिंह सिकरवार का कहना है कि शाहरुख खान आज तक भारत के समर्थन में कभी खड़े नहीं हुए। वो हमेशा पाकिस्तान के समर्थन में खड़े रहते हैं। भारत विरोधी जाकिर नाइक का भी वो सर्थन करते हैं। भारत तेरे टुकड़ें होंगे का समर्थन करने वालों के साथ दीपिका पादुकोण खड़ी होती है। तो ऐसे लोगों की पिक्चर को हम नहीं चलने देंगे। ये भारत की धरती है और भारत में ऐसे लोगों की पिक्चर नहीं चलने देंगे।

पठान मूवी का पोस्टर जलाकर विरोध करते हुए।
पठान मूवी का पोस्टर जलाकर विरोध करते हुए।

बिलासपुर में जमकर प्रदर्शन

शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर बिलासपुर शहर में जबरदस्त प्रदर्शन शुरू हो गया है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित हिंदू संगठनों ने फिल्म का विरोध करते हुए जमकर हंगामा मचाया और सड़क पर उतर कर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर भी फाड़े। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के जरिए अश्लीलता फैलाने के आरोप लगाए। बजरंगदल के जिला संयोजक राणा मुखर्जी के नेतृत्व में पठान फिल्म का कोरबा में विरोध किया गया। पढ़े पूरी खबर

बेशर्म रंग गाने के बाद पूरे भारत में शुरू हुआ था मूवी का विरोध
पठान मूवी का गाना बेशर्म रंग जब रिलीज किया गया था और उसमें दीपिका पादुकोण को केसरिया रंग के कपड़े पहने हुए फिल्माया गया था, उसके बाद से इस मूवी का विरोध पूरे भारत में शुरू हुआ था। शाहरूख खान व दीपिका की फिल्म "पठान' का हर तरफ विरोध होने के बाद डायरेक्टर ने इस मूवी से उस शब्द और फुटेज को भी हटाया। इसके बाद भी भगवा रंग को आहत करने वाली यह मूवी थियेटर में नहीं चल पा रही है। पहले दिन ही उसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। बुधवार सुबह होते ही बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठन एकत्रित होकर मॉल सहित अन्य सिनेमाघरों में पहुंच गए। यहां मूवी के पोस्टर फाड़े गए।

इस सीन और गाने को लेकर हुआ था विरोध।
इस सीन और गाने को लेकर हुआ था विरोध।

भारी संख्या में तैनात किया गया पुलिस बल
बजरंग दल के इस हंगामे को देखते हुए और हालात न बिगड़ें इसे देखते पुलिस ने सभी जगह मोर्चा संभाला। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। इसके बाद भी बजरंगियों ने मूवी का संचालन नहीं होने दिया। बजरंग दल के नेताओं का कहना है कि जिस मूवी ने हमारी भावनाओं, धर्म को आहत किया हो उसे नहीं च लने दिया जाएगा। यदि कोई भी थियेटर मूवी का संचालन करता है तो इसके लिए वो खुद जिम्मेदार होगा।

खबरें और भी हैं...