छत्तीसगढ़ में जुलाई से अडानी सीमेंट:ACC को टेक ओवर के बाद प्लांट देखने भिलाई पहुंचे करण अडानी; जुलाई में शुरू हो सकता है प्रोडक्शन

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गौतम अडानी और करण अडानी। - Dainik Bhaskar
गौतम अडानी और करण अडानी।

अगर सब कुछ ठीक चला ताे ACC सीमेंट को अडानी ग्रुप पूरी तरह से टेक ओवर कर लेगा। इसके बाद जुलाई से इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा। इसको लेकर अडानी ग्रुप (Adani Group) के CEO करण अडानी रविवार को छत्तीसगढ़ के भिलाई पहुंचे थे। उन्होंने भिलाई के जामुल स्थित ACC प्लांट का और माइंस का करीब एक घंटे तक दौरा किया। इस दौरान मैनेजमेंट के अधिकारियों से भी चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कंपनी टेक ओवर करने की सारी प्रक्रिया को जल्द पूरा करने की बात कही है।

ACC और अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) को खरीदने वाले अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी के बेटे करण के साथ चार अन्य ग्रुप लेवल के अधिकारी भी थे। ACC सीमेंट को टेक ओवर करने के बाद करण अडानी ही इसे देख रहे हैं। करण जामुल स्थित प्लांट पहुंचे और दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सीमेंट उत्पादन की प्रक्रिया को करीब से देखा। इसके बाद वह जामुल स्थित कंपनी की माइंस को देखने पहुंचे। वहां से लौटने के बाद कंपनी के मैनेजमेंट लेवल के अधिकारियों से 15 मिनट की मीटिंग की।

कर्मचारी वर्ग में खुशी

बताया जा रहा है कि यदि सब कुछ प्लानिंग के मुताबिक चला तो जून लास्ट तक ACC अपना पूरा कारोबार यहां से समेट लेगी। इसके बाद जुलाई से प्लांट को अडानी ग्रुप टेक ओवर कर लेगा और प्रोडक्शन भी शुरू कर देगा। ​​​​​​​अडानी पोर्ट्स एंड सीईजेड लिमिटेड के सीईओ करण अडानी के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उनके दौरे को काफी गोपनीय रखा गया था। उनके दौरे को लेकर कर्मचारियों में काफी खुशी है। उनका कहना है कि ACC को इतना बड़ा ग्रुप टेकओवर कर रहा है तो उनकी पॉलिसी में भी बदलाव होगा। बड़ी कंपनी उनके हितों का ध्यान अधिक देगी।

अंबुजा सीमेंट को भी किया था टेक ओवर

पिछले दिनों अडानी ग्रुप ने एससीसी और अंबुजा सीमेंट को खरीद लिया है। इस तरह अडानी ग्रुप देश में सीमेंट उत्पादन के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया है। अडानी ग्रुप ने स्विटजरलैंड के होल्सिम ग्रुप से इन दो सीमेंट कंपनियों को खरीदा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 10.5 अरब डॉलर यानी करीब 82,000 करोड़ रुपये में हुआ है।