NSUI ने ट्रेन रोकने का किया प्रयास:भिलाई नगर स्टेशन में घुसे कार्यकर्ता, रद्द ट्रेनों को फिर बहाल करने की मांग

भिलाई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
NSUI का प्रदर्शन - Dainik Bhaskar
NSUI का प्रदर्शन

NSUI की दुर्ग जिला इकाई ने छत्तीसगढ़ की कई ट्रेनों को रद्द करने विरोध में शनिवार को भिलाई नगर रेलवे स्टेशन का घेराव किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्र नेताओं ने केंद्र सरकार और रेल मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। उनके द्वारा वहां ट्रेन रोकने का प्रयास भी किया गया। इसके बाद रद्द की गई ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर रेल मंत्री के नाम से स्टेशन मास्टर को एक ज्ञापन सौंपा। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन का घेराव कर ट्रेन रोकने का प्रयास भी किया गया है। सैकड़ों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने स्टेशन परिसर में घुसने की कोशिश की। इसकी जानकारी होते वहां पुलिस बल व CRPF ने पहुंचकर उन्हें रोक दिया। इसके बाद काफी देर तक छात्र नेताओं द्वारा नारेबाजी करके प्रदर्शन किया गया। इसके बाद NSUI ने स्टेशन मास्टर को रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर रद्द ट्रेनों को फिर शुरू करने की मांग की।

NSUI के प्रदेश संयुक्त महासचिव आकाश कनौजिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य की कई ट्रेनों को रेल मंत्रालय से बंद कर दिया गया है। इससे यहां की जनता काफी परेशान हो रही है। ट्रेनों को न बंद करने की कई बार मांग के बाद भी रेलवे ने अपना फैसला नहीं बदला। इससे लोगों में आक्रोश है।