कोर्ट परिसर से विचाराधीन कैदी फरार:पेशी के बाद जेल आरक्षक को धक्का देकर भागा; रेप के आरोपी को ढूंढने के लिए जगह-जगह छापेमारी

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी की गिरफ्तारी के वक्त की फोटो। - Dainik Bhaskar
आरोपी की गिरफ्तारी के वक्त की फोटो।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में फरार विचाराधीन कैदी की तलाश में शनिवार को पुलिस ने जगह-जगह छापा मारा। शुक्रवार को पेशी के बाद गौरेला जिला कोर्ट परिसर से विचाराधीन कैदी फरार हो गया था। आरोपी चंद्रशेखर पनिका (19 वर्ष) पर बलात्कार का आरोप था। वो गौरेला ब्लॉक के नेवसा गांव का रहने वाला था।

चंद्रशेखर पनिका को गौरेला कोर्ट पेशी के लिए लाया गया था। कैदियों की पेशी खत्म हो जाने के बाद कोर्ट परिसर में बने बंदीगृह से सभी 22 कैदियों को वापस जिला जेल ले जाने के लिए सरकारी वाहन में बैठाया जा रहा था। इसी दौरान विचाराधीन कैदी चंद्रशेखर पनिका ने जेल आरक्षक उपेंद्र सिंह को धक्का दे दिया और कोर्ट परिसर के पीछे घनी झाड़ियों की तरफ भाग गया। उसे पकड़ने के लिए तुरंत आरक्षक उपेंद्र सिंह और ज्ञानप्रकाश गौतम दौड़े, लेकिन बड़ी-बड़ी झाड़ियों और अंधेरे का फायदा उठाकर कैदी भाग गया।

जिला जेल से पेशी के लिए लाया गया था विचाराधीन कैदी को।
जिला जेल से पेशी के लिए लाया गया था विचाराधीन कैदी को।

घटना की सूचना तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। रक्षित निरीक्षक आरपी पैकरा ने टीम के साथ विचाराधीन कैदी को कोर्ट परिसर, गौरेला शहर, रेलवे स्टेशन, ग्राम नेवसा और सभी संभावित स्थानों पर ढूंढा, लेकिन वो नहीं मिला। रक्षित केंद्र गौपेम के सहायक उप निरीक्षक केएल वानी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ गौरेला थाने में IPC की धारा 224 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आज भी सभी संभावित ठिकानों पर विचाराधीन कैदी चंद्रशेखर पनिका को पकड़ने के लिए छापा मारा है, लेकिन अब तक उसे पकड़ने में सफलता हासिल नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...