जमीन विवाद:पड़ोसियों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, 23 लोगों पर केस

जांजगीर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवागढ़ भाठापारा में पड़ोसियों के बीच जमीन की बात को लेकर पिछले कई सालों से चल रहे विवाद को निपटाने के लिए सोमवार को आरआई और पटवारी सीमांकन करने पहुंचे, लेकिन सीमांकन के दौरान ही पड़ोसी और उनका परिवार एक-दूसरे के साथ गाली गलौज कर जमकर लाठी, बेल्ट, पत्थरों से जमकर मारपीट की, इधर घटना के बाद पुलिस ने मामले में 23 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार नवागढ़ भाठापारा में रहने वाले सोमनाथ जलतारे का पड़ोस में रहने वाले टीकाराम साहू से जमीन की बात को लेकर पिछले कुछ सालों से झगड़ा चल रहा है। दोनों ने जमीन विवाद को लेकर सीमांकन के लिए आवेदन तहसील कार्यालय में दी। नवागढ़ तहसीलदार के निर्देश पर सोमवार की दोपहर आरआई और पटवारी सीमांकन के लिए भाठापारा पहुंचे। कुछ देर के बाद सोमनाथ जलतार व टीकाराम साहू और उनका परिवार भी वहां पहुंचे।

सीमांकन के दौरान दोनों परिवार के लोग एक दूसरे के साथ गाली गलौज करने लगे, इसी बीच दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी और बेल्ट से मारपीट करने लगे। साथ ही एक दूसरे पर ईंट और पत्थर फेंकने लगे, जिससे दोनों पक्ष के लोगों को चोटें आई, इधर घटना के बाद दोनों पक्ष के लोग थाना पहुंचे और इसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई।

पुलिस ने प्रार्थी सोमनाथ जलतारे की रिपोर्ट पर मामले में राधेलाल साहू, ननकी साहू, टीकाराम साहू, टेकराम साहू, संतोष साहू, अनिल साहू, जयकुमार साहू, राकेश साहू, दिनेश साहू, फोटोबाई साहू, लिमका बाई साहू, यशोदा साहू, लक्ष्मीन साहू एवं अन्य और प्रार्थी टीकाराम साहू की रिपोर्ट पर मामले में सोमनाथ जलतारे, रामेश्वर जलतारे, जलेश्वर जलतारे, बरातू जलतारे, शुभम जलतारे, दीपक जलतारे, यशोदा जलतारे, मनीषा जलतारे, हेमकुमारी जलतारे, पूजा जलतारे के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 294, 506, 323 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया है।

खबरें और भी हैं...