प्री मानसून मेंटनेंस आज से:16 मई तक सुबह 9 से शाम 4 बजे तक गुल होगी बिजली

जांजगीर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जांजगीर शहर में आज से अगले 9 दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी में बिजली संकट से जूझना पड़ेगा, क्योंकि बिजली विभाग द्वारा 8 से 16 मई तक अलग-अलग फीडरों में मेंटनेंस किया जाएगा। मेंटनेंस वर्क के चलते शहर के अलग-अलग वार्डों में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक आपूर्ति बंद रखी जाएगी। प्री मानसून को लेकर विद्युत वितरण कंपनी की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। यह मेंटेनेंस वर्क 16 जून तक चलेगा। कटौती के समय में परिवर्तन किया जा सकता है।

अप्रैल महीने शुरूआत से ही भीषण गर्मी पड़ने से शहर में बिजली की खपत बढ़ने लगी, आए दिन ट्रांसफॉर्मर में खराब होने की शिकायतें आ रही हैं। अब बिजली विभाग द्वारा फिर से बरसात पूर्व मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इससे भीषण गर्मी में लोगों को भारी परेशानी होगी। दोपहर में बिना पंखा व कूलर के गुजारना मुश्किल हो गया था। मई-जून से ही आंधी और तूफान के कारण तार व जंपर टूटने की शिकायतें हमेशा बनी रहती है। बारिश के पूर्व मेंटेनेंस करना अनिवार्य रहता है, ताकि बारिश व अंधड़ के दौरान बिजली व्यवस्था बरकरार रहे। इसलिए बिजली विभाग द्वारा बरसात के पूर्व मेंटेनेंस का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

इंसुलेटर, जंपर की होगी मरम्मत
बिजली विभाग द्वारा मानसून से पहले ही उससे निपटने की तैयारी है। जिले के कई हिस्से में इंसुलेटर, लाइन जंपर की मरम्मत और पेड़ की टहनियों को काटने का काम होगा। अधिकारियों का कहना है कि मानसून को देखते हुए नगर पालिका जांजगीर नैला के 33 केवी और 11 केवी फीडरों की मरम्मत का काम शुरू किया गया। यह बरसात पूर्व मेंटेनेंस 16 मई तक जारी रहेगा।

सब स्टेशन व वार्डों में होगा मेंटनेंस कार्य
प्री मानसून के लिए पहले चरण में शहर के रानीपारा सब स्टेशन, रमन नगर फीडर, वीआईपी फीडर सहित अन्य सब स्टेशन से संबंधित क्षेत्रों में 8 से 16 मई तक मेंटनेंस कार्य किया जाएगा, जिसके कारण बिजली आपूर्ति प्रभावित होगी। दूसरे चरण में नेताजी चौक, शारदा चौक, नैला सहित सपास के क्षेत्रों में काम किया जाएगा।''
सौरभ विश्वकर्मा, एई, नैला

खबरें और भी हैं...