आत्महत्या का मामला:उकसाने के आरोप में 2 पर केस दर्ज

जांजगीर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आरा मशीन लगाने के लिए बड़े भाई द्वारा प्रयास किए जा रहे थे, लेकिन उसके इस कार्य में उसके छोटे भाई व भतीजा द्वारा अड़ंगा लगाया जा रहा था, जिससे परेशान होकर बड़े भाई नेतराम साहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में मृत सेतराम के भाई सेतराम साहू और भतीजा देवा के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार नेतराम साहू (56 साल) पिता दशरथ साहू गांव में फर्नीचर का काम करता था। वह पिछले कुछ दिनों से गांव में आरा मशीन लगाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उसका छोटा भाई सेतराम साहू और उसका बेटा देवा साहू आपत्ति करते थे। सेतराम कई बार कलेक्टर और डीएफओ को शिकायत कर स्टे लगवा दिया था, इसके कारण नेतराम मानसिक रूप से परेशान रहता था। 3 अप्रैल की रात नेतराम साहू ने घर की छत पर बने स्टाेर रूम में जाकर फांसी लगा ली थी।

सुसाइड नोट को पहले कराया चेक

मरने से पहले नेतराम ने सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने लिखा था कि सेतराम देव मशीन लगाने नहीं दिया, इसी कारण। सेतराम ने गाली दी, इसी कारण''। इस सुसाइड नोट की पुष्टि पुलिस ने हैंड राइटिंग एक्सपर्ट से कराई, जिसमें नेतराम की हैंडराइटिंग होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...