ग्रामीणों ने लगाया आरोप:स्कूल भवन में खराब निर्माण की शिकायत

बिर्रा-चांपा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हायर सेकंडरी स्कूल भवन में गुणवत्ताहीन काम का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने लैंटर लेंटर में पानी नहीं डालने के कारण जगह जगह पपड़ी निकल रही है। साथ ही यदि पानी नहीं डाला गया तो गर्मी के कारण लेंटर में दरार आ सकती है।

ग्राम पंचायत बिर्रा के शासकीय डीडीएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नए भवन के लिए 43.37 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी। इस कार्य को कराने की जिम्मेदारी आरईएस के अधिकारियों को थी। कार्य की एजेंसी ग्राम पंचायत बिर्रा को बनाया गया था। लेकिन सरपंच शशि चौहान ने स्कूल भवन के निर्माण कार्य के लिए गतवा सरपंच भुवन लाल साहू को पेटी कांट्रैक्ट में दे दिया। ठेकेदार भुवन लाल साहू द्वारा सही सामग्री का उपयोग नहीं करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।

पानी का छिड़काव नही करने से लेंटर में जगह जगह पर पपड़ी निकल रही है। स्कूल के प्रभारी प्राचार्य तोषण प्रसाद तिवारी ने बताया कि स्कूल भवन निर्माण कार्य में ठेकेदार व एजेंसी द्वारा धांधली की गई है तथा लेंटर होने के बाद भी पानी नहीं डालने से लेंटर में जगह जगह पर पपड़ी निकल रही है। इसकी सूचना संबंधित अधिकारी को दी गई है। जबकि सीईओ कुबेर सिंह उरेती का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...