कलेक्टर को ज्ञापन:ज्ञापन सौंप बोले संघ के पदाधिकारी कर्मचारी की समस्याओं पर हो चर्चा

जांजगीर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते कर्मचारी संघ के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते कर्मचारी संघ के पदाधिकारी।

छग प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने मंगलवार को वेतन विसंगति, कौशल परीक्षा, परामर्शदात्री की बैठक तथा हसदेव बचाओ अभियान अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण के लिए हसदेव अरण्य क्षेत्र की वृक्ष कटाई रोकने के लिए मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि कर्मचारियों के हित में नियमित परामर्शदात्री समिति की बैठक होनी चाहिए, जिसमें विभिन्न विषयों सहित समस्याओं पर चर्चा से अच्छे परिणाम आते हैं।

शिक्षा विभाग में कौशल परीक्षा का आयोजन कराया गया है, लेकिन अन्य विभाग में ये परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही है, इस विषय पर कलेक्टर के ध्यानाकर्षण के लिए भी ज्ञापन सौंपा गया है। साथ ही पदाधिकारियों का कहना है कि हसदेव अरण्य की रक्षा करना जिले के सभीनागरिकों की जिम्मेदारी है, जिन्हें हसदेव अरण्य क्षेत्र से ही जिले सहित अन्य जिलों को भी पानी उपलब्ध होता है, जिससे खेतों में सिंचाई होती है और अनाज मिलता है। हसदेव अरण्य क्षेत्र में प्रस्तावित कोल खनन से जहां सैकड़ों पेड़ों की कटाई की जाएगी, जिससे पर्यवारण पर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण सभी प्राणियों के स्वास्थ्य पर भी दूरगामी असर देखने को मिलेगा तथा मुख्यमंत्री के महती योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बॉडी के क्रियान्वयन पर भी विपरीत असर हो सकता है। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के जिला अध्यक्ष संतोष तिवारी, कार्यकारी अध्यक्ष विशाल वैभव एवं जिला सचिव उज्जवल तिवारी, आरएस कोर्राम, एसके यादव, यशवंत चौधरी, उमेश साहू, प्रदीप राठौर, लोकेश कटकवार, संदीप चंद, सतीश राठौर, राजेंद्र कौशिक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...