यात्रियों की अनदेखी:कोरबा-रायपुर व मेमू घंटों लेट आ रहीं, यात्री परेशान

अकलतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गर्मी के मौसम में मेमू लोकल के साथ एक्सप्रेस ट्रेनों के प्रतिदिन घंटों विलंब से चलने से यात्रियों को भीषण गर्मी में ट्रेन का इंतजार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। ट्रेनों का परिचालन समय में नहीं होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कोरबा से रायपुर तक जाने वाली मेमू लोकल का अकलतरा रेलवे स्टेशन में निर्धारित समय सुबह 8.04 बजे है। कोरबा रायपुर मेमू लोकल रविवार को एक घंटे 23 मिनट विलंब से 9.27 बजे पहुंची।

रायगढ़ से बिलासपुर जाने वाली मेमू लोकल का निर्धारित समय सुबह 9.19 बजे है। मेमू लोकल रविवार को 1.41 घंटे विलंब से सुबह 11 बजे पहुंची, गेवरा रोड रायपुर मेमू लोकल एवं रायगढ़ बिलासपुर मेमू लोकल के विगत कई दिनों से घंटों विलंब से परिचालन होने से प्रतिदिन अप डाउन करने वाले यात्रियों के अलावा अन्य यात्रियों की भी परेशानी बढ़ रही है।

कोटमीसोनार व कापन में खुले में करना पड़ रहा इंतजार
बिलासपुर से सुबह 10.40 बजे रवाना होने वाली बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल एवं दोपहर 2 बजे गोंदिया से झारसुगुड़ा जाने वाली जेडी पैसेंजर विगत कई दिनों से रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है। कोटमीसोनार एवं कापन स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होने से बिलासपुर से सुबह 7.30 बजे एवं कापन जाने वाले यात्री शाम 5.10बजे 10 घंटे पश्चात रायपुर गेवरारोडरोड मेमू लोकल ट्रेन पकड़ कर यात्रा करने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

मालगाड़ी के नाम पर घंटों विलंब करने का आरोप
रेल संघर्ष समिति अकलतरा के संतोष अग्रवाल ने बताया कि गेवरा रोड रायपुर मेमू लोकल एवं रायगढ़-बिलासपुर मेमू लोकल के प्रतिदिन घंटों विलंब से चलने से यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है। रेलवे द्वारा मालगाड़ी के नाम पर घंटों विलंब से चलाया जा रहा है। जेडी पैसेंजर एवं बिलासपुर रायगढ़ मेमू लोकल को लगातार रद्द हो रही हैं।

खबरें और भी हैं...