कांग्रेस के सत्याग्रह पर बोले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक:ये कांग्रेस की नौटंकी है; विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर भी साधा निशाना

जांजगीर-चांपाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक। - Dainik Bhaskar
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस के सत्याग्रह को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने निशाना साधा है। उन्होंने इसे कांग्रेस की नौटंकी बताया है। इसके अलावा आने वाले मानसून सत्र को लेकर भी कौशिक ने राज्य सरकार पर तीखा हमला किया है।

जांजगीर में प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने पहुंचे कौशिक ने कहा कि युवा बेरोजगार हैं, वे चाहते हैं कि उन्हें रोजगार मिले। जो वैकेंसी जारी की गई है उसमें काफी संख्या में आवेदन भरे गए हैं, इसका मतलब युवा रोजगार की ओर कदम बढ़ाना चाहते हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने 1971 में नारा दिया था कि गरीबी हटाओ,देश बचाओ। मगर कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही, पर वो ना तो गरीबी हटा सकी और ना देश बचा सकी। जब रोजगार की बात भारतीय जनता पार्टी कर रही है उस दिशा में युवा आगे बढ़ रहे हैं तो कांग्रेस नौटंकी कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने जुलाई में 7 दिन तक होने वाले मानसून सत्र को लेकर भी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने कहा मैंने 10 दिन का सत्र आयोजित करने की मांग की थी। तब कांग्रेस के मंत्री रविंद्र चौबे ने उनसे सवाल किया था कि धरमलाल कौशिक जब विधानसभा अध्यक्ष थे तो वो कितने दिन का सत्र रखते थे। कौशिक ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि जब राज्य में बीजेपी की सरकार थी तो एक साल में 40 दिन के ऊपर के सत्र चलते थे।

कांग्रेस अपना रिकॉर्ड देख ले

कौशिक ने कहा कि कांग्रेस अपने 3 साल का रिकॉर्ड देख ले। उन्होंने कभी 40 दिन का सत्र चलाया है क्या। उन्होंने कहा कि जितने लंबे समय तक सत्र चलता है। उसका लाभ लोगों को मिलता है। सूचनाएं आती हैं, सवाल उठते हैं। भ्रष्टाचार पर लगाम लगता है, मगर यह सरकार विधान सभा से भागना चाहती है। केवल अपना काम करना चाहती है।

20 जुलाई से 27 जुलाई तक चलेगा सत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा का 14वां सत्र 20 जुलाई से शुरू होकर 27 जुलाई तक चलेगा। इस सत्र में कुल 6 बैठकें होंगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय की तरफ से विधानसभा सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...