यात्रियों की सुविधा:स्टेशन में लिफ्ट की सुविधा मिलेगी

अकलतरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन में लगी लिफ्ट। - Dainik Bhaskar
स्टेशन में लगी लिफ्ट।

रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशन में यात्री सुविधाओं का विस्तार करते हुए टिकट काउंटर के बगल में प्रवेश द्वार और प्लेटफार्म नंबर 2 में 65 लाख रुपए की लागत से लिफ्ट लगाई गई है। लिफ्ट की सुविधा मिलने से दिव्यांग व वृद्ध यात्रियों को एक प्लेटफाॅर्म तक पहुंचने में सुविधा होगी। कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड लग जाने से भी यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेनों के कोच की जानकारी मिल सकेगी।

कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड नहीं होने से यात्रियों को स्लीपर व एसी कोच की जानकारी नहीं मिलने पर ट्रेन आने के दौरान यात्री परेशान हो जाते थे। यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म नंबर 2 एवं 3 में कोच गाइडेंस डिस्पले बोर्ड लगाने से कोच की यथास्थिति जानकारी मिलने लगेगी। रेल संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ ही विधायक सौरभ सिंह द्वारा रेलवे के जीएम एवं अधिकारियों को लगातार अवगत करा रहे हैं।

प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने की दरकार
प्लेटफार्म नंबर 1 एवं 2 की लंबाई बढ़ाने के लिए भी रेलवे के अधिकारियों से मांग की गई है। अधिकारियों ने इसके लिए भी आश्वासन दिया है। संघर्ष समिति के संतोष अग्रवाल ने बताया संघर्ष समिति द्वारा स्टेशन में सुलभ ,हावड़ा मुंबई मेल , हापा एक्सप्रेस, पुणे हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस, बिलासपुर इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस का झाड़सुगुड़ा तक विस्तार करने की मांग की जाती रही है। लिफ्ट और कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड शुरू होगा यह अच्छा है। अन्य मांगों के लिए संघर्ष चलता रहेगा। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन भी किया जाएगा।

लिफ्ट,कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड का शुभारंभ आज
रेलवे द्वारा स्टेशन में नवनिर्मित लिफ्ट एवं कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड का विधिवत शुभारंभ 15 मई को सुबह 11 बजे आयोजित किया गया है कार्यक्रम सांसद गुहाराम अजगल्ले के मुख्य आतिथ्य, विधायक सौरभ सिंह की अध्यक्षता एवं मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय की उपस्थिति में होगा।

खबरें और भी हैं...