40 सालों से कर रखा था कब्जा, अब कार्रवाई:कई बार नोटिस के बाद भी नहीं माने दुकानदार, फिर रेलवे और प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

जांजगीर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे और प्रशासन ने चलाया बुलडोजर। - Dainik Bhaskar
रेलवे और प्रशासन ने चलाया बुलडोजर।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में रेलवे और प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां रेलवे और प्रशासन की टीम ने 40 सालों से कब्जा जमाए बैठे लोगों का कब्जा हटा दिया है। बताया जा रहा है कि 65 दुकानदारों ने यहां रेलवे की जमीन पर कब्जा कर रखा था। कई बार नोटिस के बाद भी कब्जा नहीं हटा रहे थे। इनके कब्जे को बुलडोजर चलाकर हटा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि चांपा रेलवे स्टेशन के सामने 65 दुकानदारों ने रेलवे की जमीन पर बेजा कब्जा कर रखा था। इस जगह पर अलग-अलग प्रकार की दुकान खोल ली गई थीं। इसी के मद्देनजर रेलवे ने कई बार इन्हें मौखिक समाझाया था। इसके बाद नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन इनके विरोध के चलते कार्रवाई नहीं हो पा रही थी।

कार्रवाई के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस टीम को तैनात किया गया था।
कार्रवाई के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस टीम को तैनात किया गया था।

इस बीच रेलवे ने कुछ दिन पहले भी इन्हें नोटिस जारी किया और कहा कि शनिवार सुबह तक अपना कब्जा हटा लें। इसके बावजूद दुकानदारों ने कब्जा नहीं हटाया। जिसके बाद रेलवे और पुलिस की टीम, प्रशासन के साथ पहुंची और एक-एक कर बुलडोजर से कब्जे को हटा लिया गया है। कार्रवाई होने पर कुछ लोगों ने फिर से विरोध शुरू किया था। मगर प्रशासन ने इनकी एक नहीं सुनी।

व्यापारियों का छलका दर्द

इधर कार्रवाई के बाद यहां के व्यापारियों का दर्द भी छलका है। मिश्रा फल दुकान के संचालक धनंजय मिश्रा ने बताया कि वह पिछले 40 सालों से यहां पर व्यवसाय कर रहे थे। सरकार ने उनके लिए नई जगह तय नहीं की है और अब उन्हें हटाया जा रहा है। जिसकी वजह से उनका पूरा परिवार अब सड़क पर आ चुका है, उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ चुकी है

खबरें और भी हैं...