न्याय योजना:किसानों के बैंक खातों में आए 3 योजनाओं के पैसे

जांजगीर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना में हितग्राहियों के लिए राशि अंतरण कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत परिसर में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ बीज विकास निगम के अध्यक्ष अग्नि चन्द्राकर थे।

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने अपने निवास में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों और किसानों के खातों में राशि का अंतरण किया। साथ ही वीडियो क्रान्फेसिंग के माध्यम से उपस्थित किसानों और नागरिकों को आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष करने की शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को वीडियो क्रान्फेसिंग से राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 1 लाख 90 हजार से अधिक किसानों को 12369.64 लाख रुपये, गोधन न्याय योजना के तहत 2 लाख 99 हजार 65 हितग्राही को 598.13 लाख रुपए और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत19141 हितग्राहियों को 3 करोड़ 82 लाख 82 हजार रुपए उनके खाते में अंतरित किए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने वीडियों कॉफ्रेसिंग के माध्यम से जिले के किसानों को संबोधित किया।

मुख्यअतिथि चन्द्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू की गई है। यह योजना भारत वर्ष में एक अनूठी योजना है। जो किसानों को ना सिर्फ लाभ पहुंचा रही है, उन्हे आर्थिक रूप से सक्षम बनाते हुए जीवन यापन को भी बेहतर बना रही है।

इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना लागू होने और भूमिहीन मजदूरों को राशि मिलने से उनके जीवन स्तर में एक नया बदलाव आएगा। मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के माध्यम से गौ संरक्षण तथा महिला स्वसहायता समूहों को स्व रोजगार से जोड़ने का भी काम किया है।

छत्तीसगढ़ की सरकार सभी वर्गाे को साथ लेकर उनके कल्याण के दिशा में कार्य कर रही है। इस अवसर पर सांसद गुहा राम अजगल्ले, जिला पंचायत अध्यक्ष यनीता चंद्रा, उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष नैला-जांजगीर भगवानदास गढ़ेवाल, पूर्व विधायक मोतीलाल देवागंन, चुन्नीलाल साहू, जिला पंचायत सदस्य कुसुम साव, रवि पांडेय, पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका रमेश पैगवार, माटीकला बोर्ड के सदस्य पुनिता प्रजापति, कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, एडीएम राहुल देव, जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर, प्रगतिशील किसान, जनप्रतिनिधि गण सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...