प्रवेश परीक्षा:दो पालियों में पीईटी और पीपीएचटी होगी आज, 3 हजार 471 परीक्षार्थी सेंटरों में दिलाएंगे एग्जाम

जांजगीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 22 मई रविवार को पीईटी एवं पीपीएचटी की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। जिले में 3471 पीईटी और पीपीएचटी के परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए जिले में पीईटी की परीक्षा के लिए चार और पीपीएचटी के लिए सात परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। जहां परीक्षा के व्यवस्थित आयोजन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को परिवहन अधिकारी और पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है। बोर्ड के परीणाम आने के साथ प्रवेश परीक्षा भी शुरू हो गई है।

रविवार को जिले में व्यापमं द्वारा आयोजित पीपीएचटी एवं पीपीएचटी की परीक्षा होंगी। सरकार ने इस साल व्यापमं की प्रवेश परीक्षाओं इंजीनियरिंग, कृषि, बीएड, पॉलिटेक्निक समेत अन्य कॉलेजों के प्रवेश परीक्षा की फीस माफ कर दिया है। पहले परीक्षा शुल्क के लिए अभ्यर्थियों को 350 रुपए तक खर्च करने पड़ते थे, अब आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है। साथ ही पीपीटी एवं प्रीएमसीए की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र व्यापमं द्वारा वेबसाइट में जारी कर दिया है। पीपीटी एवं प्रीएमसीए की परीक्षा 29 मई को होगी।

पीईटी में 1229 छात्र दिलाएंगे एग्जाम

प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियों में अयोजित की जाएगी। पहला पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12ः15 बजे तक जिला मुख्यालय के 4 केन्द्रों में आयोजित होगी। पहले पाली में पीईटी के 1229 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा के लिए जांजगीर के टीसीएल कॉलेज जांजगीर, शासकीय जाज्वल्य-देव गर्ल्स कॉलेज जांजगीर, कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र जांजगीर, कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जांजगीर को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

पीपीएचटी के छात्र दूसरी पाली में आएंगे

दूसरे पाली में पीपीएचटी के 2242 परीक्षार्थी की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5ः15 बजे तक 7 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए जांजगीर के टीसीएल कालेज, शासकीय जाज्वल्य-देव गर्ल्स कॉलेज कॉलेज , कन्या शास. माध्यमिक विद्यालय जांजगीर, रामकृष्ण राठौर शासकीय पालीटेकनिक , शासकीय जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) जांजगीर, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय क्रमांक 1 को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।

फोटो युक्त परिचय पत्र अनिवार्य
परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों में अपने साथ फोटो युक्त परिचय पत्र रखना होगा। अपने साथ फोटो युक्त मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लायसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड (ई-आधार कार्ड भी मान्य किया जाएगा), पासपोर्ट में से कोई एक दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा। प्रवेश पत्र में फोटो नहीं होगा तो अभ्यर्थी अपने साथ दो रंगीन पासपोर्ट साइज फाेटो लेकर परीक्षा केन्द्र जाएगे।

खबरें और भी हैं...