दो किसानों से डेढ़ लाख की उठाईगिरी:बैंक से रुपए निकालने के बाद पहुंचे थे बीज भंडार, बाइक की डिक्की तोड़ बदमाश ले भागे बैग

​​​​​​​जांजगीर-चांपाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV फुटेज में दिखाई दिए दोनों आरोपी। - Dainik Bhaskar
CCTV फुटेज में दिखाई दिए दोनों आरोपी।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में मंगलवार देर शाम दो किसानों से डेढ़ लाख रुपए की उठाईगिरी हो गई। दोनों किसान बैंक से रुपए निकालने के बाद बीज भंडार पहुंचे थे। दोनों ने रुपयों से भरा बैग बाइक की डिक्की में ही छोड़ दिया था। इसी दौराना पहले से घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने डिक्की तोड़ी और रुपयों से भरा बैग लेकर भाग निकले। वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नगरदा के किसान टिकैत राम यादव (40) अपने साथी श्रीराम बरेठ के साथ मंगलवार सुबह बैंक आए। बैंक से दो लाख रुपए निकालने के बाद वे शाम को किसान बीज भंडार पहुंचे। वहां एक किसान दुकान में अंदर गया, इसी दौरान दूसरा टॉयलेट के लिए चला गया। किसानों ने नोटों से भरा बैग बाइक की डिक्की में ही छोड़ दिया। तभी बाइक सवार दो युवक पहुंचे और डिक्की तोड़ बैग निकाल कर भाग निकले।

थोड़ी देर बाद किसान लौटे तो देखा कि डिक्की खुली हुई थी और अंदर रखा रुपयों से भरा बैग गायब था। इस पर किसान थाने पहुंचे और FIR दर्ज कराई। वहीं पुलिस भी उसी समय जांच में जुट गई। इस दौरान दुकानों में लगे CCTV से फुटेज खंगाली गई तो दो उठाईगिरी उसमें दिखाई दे गए। बाइक का नंबर स्पष्ट नहीं है। हालांकि आरोपियों के चेहरे जरूर साफ दिख रहे हैं। ऐसे में पुलिस उनकी तलाश कर रही है।