परीक्षा आयोजित:भाैतिक व रसायन शास्त्र के प्रश्नों में उलझे छात्र

जांजगीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंजीनियरिंग और फार्मेसी की कक्षाओं में प्रवेश के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की पीईटी तथा पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियों में अलग-अलग केंद्रों में हुई। पहली पाली में आयोजित पीईटी की प्रवेश परीक्षा 702 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 527 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह दूसरी पाली में प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) ली गई, जिसमें 1384 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जबकि 858 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए।

व्यापमं द्वारा 22 मई को प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) व प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा रविवार को आयोजित हुई है। पहली पाली में पीईटी प्रवेश परीक्षा में 1229 परीक्षार्थी थे। प्रशासन द्वारा पीईटी की परीक्षा के लिए जिले के 4 केंद्रों में हुई। इसमें 702 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 702 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी तरह दूसरी पाली में प्री फार्मेसी टेस्ट परीक्षा हुई। पीपीएचटी परीक्षा के लिए 2242 लाेगों ने आवेदन जमा किया था। परीक्षा के लिए शहर में 7 केंद्र बनाए थे।

परीक्षा दाेपहर 2 से 5.15 बजे तक हुई, जिसमें 1384 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे, जबकि 858 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। पीईटी एवं पीपीएचटी की प्रवेश परीक्षा में शामिल होनें जिले के दूर दराज एवं गांव में पढ़ने वाले विद्यार्थी रविवार को परीक्षा में शामिल हाेने जिला मुख्यालय आए हुए थे। सुबह की पाली में जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी उन्हें गर्मी से कुछ राहत मिली लेकिन दूसरी पाली में परीक्षा में शामिल होने आए परीक्षार्थी भीषण गर्मी से हलाकान होते रहे। पीईटी के प्रवेश परीक्षा में शामिल होने चोरभट्ठी से आए मुकेश कश्यप ने बताया कि परीक्षा में आए सवालों को सिलेबस से ही पूछे गए थे, जिसके कारण ज्यादा परेशानी नहीं हुई। परीक्षा बेहतर रही। इसी तरह नवागढ़ से परीक्षा देने आई सौम्या ने बताया कि परीक्षा में भौतिक, रसायन एवं गणित के सवाल थाेड़ा कठिन थे।

खबरें और भी हैं...