सड़क हादसा:अंत्येष्ठि में जा रहे दंपती को ट्रेलर ने मारी टक्कर, महिला की मौत

बाराद्वार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम ठठारी में रिश्तेदार की अंत्येष्ठि में शामिल होने स्कूटी से जा रहे बुजुर्ग दंपती की स्कूटी को नेशनल हाईवे में भारतीय स्टेट बैंक के पास ट्रेलर ने ठोकर मार दी। इस हादसे से स्कूटी के पीछे बैठी 55 वर्षीय महिला चमेली बाई साहू की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि स्कूटी चालक वृद्ध दादूराम साहू गंभीर रूप से घायल हो गए।

दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम कर दिया, इधर सूचना मिलते ही एएसपी श्रीमती पद्मश्री तंवर, तहसीलदार विष्णु पैकरा मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाइश देते हुए परिजनों को तत्काल मुआवजा राशि दी गई। दुर्घटना बाराद्वार के एसबीआई बैंक के पास की है।

जानकारी के अनुसार पलाडीकला निवासी दादूराम साहू (62 साल) सुबह पत्नी चमेली बाई (55 साल) के साथ अपनी स्कूटी क्रमांक सीजी 11 एएच 3691 में अपने रिश्तेदार के यहां अंत्येष्ठि में शामिल होने ठठारी जा रहे थे, इसी बीच चांपा से सक्ती की ओर जा रही ट्रेलर क्रमांक सीजी 10 बी 0315 ने सुबह 10.30 बजे एसबीआई बैंक के पास उनकी स्कूटी को ठोकर मार दी। स्कूटी अनियंत्रित होकर गिरी तो स्कूटी पर पीछे बैठी महिला चमेली बाई का सिर ट्रेलर के चक्के की चपेट में आ गया और उसकी मौके

पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि स्कूटी चला रहा वृद्ध दादूराम साहू गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजन व आसपास के लोगों की भीड़ लग गई और सक्ती-चांपा मार्ग में चक्काजाम कर मुआवजा की मांग करने लगे।

सूचना मिलते ही एएसपी पद्मश्री तंवर, बाराद्वार टीआई रंजीत सिंह कंवर, सक्ती टीआई रूपक शर्मा, सारागांव थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव, जैजैपुर थाना प्रभारी गोपाल सतपथी सहित पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आंदोलनकारियों को समझाइश दी गई। लगभग घंटे भर पर तहसीलदार विष्णु पैकरा ने मौके पर मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए मुआवजा राशि दी, तब जाकर आंदोलनकारी शांत हुए और हाईवे पर यातायात बहाल हुआ।पुलिस ने ट्रेलर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जल्द नाली निर्माण एवं सड़क की सफाई कराने की मांग

एनएच में जैजैपुर नाका चौक से पलाड़ी चौक तक सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण का काम एनएच विभाग के द्वारा कराया जा रहा हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों के उदासिन रवैये के कारण नाली निर्माण की धीमी गति से की जा रहा है। जिन स्थानों पर नाली निर्माण पूर्ण हो चुका हैं उन स्थानों पर सफाई भी नहीं कराई जा रही हैं, जिससे मलबा सड़क पर ही होने के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई हैं।

जिसके कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। वहीं गुरूवार को बड़ा हादसा हो गया। एनएच के दोनों ओर बसे लोगों ने एनएच के अधिकारियों को जल्द से जल्द नाली निर्माण को पूर्ण कर सड़क से मलबा हटाते हुए सफाई कराने की मांग की हैं।

दुर्घटना के बाद भाग रहा था ड्राइवर
दुर्घटना के बाद आरोपी ड्राइवर ट्रेलर लेकर सक्ती की ओर मौके से भाग गया। शहर में दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ लग गई और आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दुर्घटनाकारित ट्रेलर का पीछा किया और उसे जेठा से कुछ दूर आगे ट्रेलर को पकड़ा और सक्ती थाना में खड़ी कर आरोपी ट्रेलर चालक के खिलाफ अपराध कायम किया है।

महिला जज और एंबुलेंस भी जाम में फंस गई
चक्काजाम के दौरान बिलासपुर की ओर जा रही महिला जज की गाड़ी एवं सक्ती की ओर जा रही एंबुलेंस भी जाम में फंस गई, थोड़ी देर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आंदोलनकारियों को समझाइश दी गई। अधिकारियों के समझाइश के बाद जज की गाड़ी और एम्बुलेंस को जान दिया।

खबरें और भी हैं...