जांजगीर के कंजी नाले में बह गए 2 दोस्त:एक को बचाया, दूसरे की 10 घंटे से तलाश जारी; नहाते समय अचानक आया तेज बहाव

​​​​​​​जांजगीर-चांपाएक महीने पहले
SDRF की टीम युवक को तलाश करने में जुटी है।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में सोमवार को दो दोस्त नाले में बह गए। शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक युवक को बचा लिया, जबकि दूसरे का 10 घंटे बाद भी कुछ पता नहीं चला है। सूचना मिलने के बाद SDRF के साथ ही पुलिस की टीम भी युवक की तलाश कर रही है। दोनों युवक नहाने के लिए नाले में गए थे। इसी दौरान अचानक से पानी का तेज बहाव आ गया। मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पनगांव स्थित कंजी नाले में सोमवार सुबह करीब 10 बजे स्थानीय निवासी दो दोस्त सेमंत यादव (22) और उमेश यादव (18) नहाने के लिए गए थे। नहाते हुए दोनों बीच में बहुत गए। इसी दौरान नाले का जल स्तर अचानक बढ़ गया। दोनों युवक बहने लगे। तेज बहाव के चलते सेमंत यादव काफी दूर निकल गया और आखों से ओझल हो गया। वहीं उमेश नाले के बीच में जाकर फंस गया।

ग्रामीणों ने एक युवक को किसी तरह बचाया।
ग्रामीणों ने एक युवक को किसी तरह बचाया।

ग्रामीणों ने रस्सी और लकड़ियों के सहारे युवक को बचाया

उमेश की चीख-पुकार सुन कर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और रस्सी व लकड़ियों के सहारे किसी तरह से बचाया। उसके साथ एक अन्य युवक के नाले में डूबने की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस की टीम गोताखोरों के साथ युवक को नाले में तलाश करती रही, पर उसका पता नहीं चला। इस पर शाम करीब 5 बजे SDRF की टीम बुलाई गई। हालांकि युवक का अभी तक पता नहीं चल सका है।

नाला आगे जाकर महानदी में मिलता है

पुलिस ने बताया कि अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू अभियान को रोक दिया गया है। सुबह से फिर युवक की तलाश की जाएगी। बताया जा रहा है कि देर रात जिले में तेज बारिश हुई थी। इसके कारण सभी नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। नाले में इसी कारण से अचानक से पानी का बहाव तेज हो गया होगा। यह नाला महानदी में जाकर मिलता है। ऐसे में आशंका है कि तेज बहाव में युवक कहीं वहां तक न बह गया हो।

खबरें और भी हैं...