यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ली बैठक:बैठक में यातायात संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई

बाराद्वारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में यातायात व्यवस्था बनाये रखने यातायात शाखा के डीएसपी संदीप मित्तल ने शनिवार को थाना परिसर में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में व्यापारियों की बैठक ली। बैठक में यातायात संबंधी विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही बाराद्वार शहर के मुख्य मार्ग में स्थित दुकानों के बाहर समान रखने वाले व्यापारियों को यातायात व्यवस्था बनाये रखने सहयोग करने अपील करते हुए दुकानों के सामने बेतरतीब खड़े वाहनों को दुकान संचालकों को व्यवस्थित पार्किंग करवाकर रखने समझाइश दी।

बैठक में शहर के मुख्य चौक में लोक निर्माण विभाग द्वारा गति अवरोधक (रबर स्ट्रिप) लगाने निर्णय लिया गया। पालड़ी चौक से जैजैपुर चौक में बेतरतीब संचालित ठेलों, गुमटियों को शासन द्वारा निर्धारित स्थान में संचालित करने की हिदायतें प्रशासनिक अमला द्वारा व्यापारियों को दिया गया। यातायात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा व्यापारियों के सहयोग से बस स्टैंड में खड़े आटो, रिक्शा को हटाकर बसों को खड़ी कर सुचारू रूप से संचालित कराने का निर्णय लिया गया। यातायात पुलिस द्वारा जिले में संचालित हाइवे पेट्रोलिंग वाहन में कार्यरत कर्मचारियों को विकट परिस्थितियों का सामना करने के सम्बन्ध अभ्यास कराया गया।

एनएच 49 में सड़क किनारे खड़े वाहन जो बिना संकेतक के खड़े करते हैं उनके खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 283 के तहत कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया। आवारा पशु जो नेशनल हाइवे 49 में बैठे रहते को गौठानों में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। बैठक में यातायात शाखा डीएसपी संदीप मित्तल, बाराद्वार थाना प्रभारी निरीक्षक रंजीत सिंह कंवर, प्रशासनिक टीम तथा व्यापारी एवम जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

नाली निर्माण कर मलबा हटाते हुए सफाई कराए
एनएच 49 में जैजैपुर नाका चौक से पलाड़ी चौक तक सड़क के दोनों ओर नाली निर्माण का काम एनएच विभाग के द्वारा कराया जा रहा हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों के उदासीन के कारण नाली निर्माण कार्य धीमी चल रहा है। जिन स्थानों पर नाली निर्माण पूर्ण हो चुका हैं उन स्थानों पर सफाई भी नहीं कराई जा रही हैं, जिससे मलबा सड़क पर ही होने के कारण सड़क की चौड़ाई कम हो गई हैं।

जिसके कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बैठक में नगर के व्यापारी संघ ने ट्रैफिक डीएसपी संदीप मित्तल से जल्द से जल्द नाली निर्माण को पूर्ण कराने के साथ नाली निर्माण के बाद सड़क से मलबा हटाते हुए सड़क की सफाई कराने की मांग की हैं, जिस पर डीएसपी मित्तल ने मौके से ही तुरंत एनएच के इंजीनियर को फोन लगाकर लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...