पुलिस कार्रवाई:अनट्रेंड कर्मियों से करा रहा था काम, करंट से माैत हाेने पर टेंट संचालक गिरफ्तार

जांजगीरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैजैपुर के वार्ड क्रमांक 13 शादी के दौरान टेंट में लगे खंभों में अचानक करंट प्रवाहित होेने लगी। इसी बीच घरवालों ने इसकी सूचना टेंट संचालक जय अंबे टेंट के मालिक रोशन अग्रवाल को दी, लेकिन टेंट मालिक ने अप्रशिक्षित कर्मचारियों को लाइन सुधारने भेज दिया। इसी बीच लाइट सुधारते समय अप्रशिक्षित किशोर की मौत करंट लगने से मौत हो गई। दुर्घटना के बाद पुलिस ने टेंट संचालक रोशन अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

जैजैपुर के वार्ड के 13 निवासी जागेश्वर प्रसाद श्रीवास के घर 18 से 20 मई तक उसकी बेटी की शादी थी। जागेश्वर ने घर में टेंट लगाने का काम नगर के जय अम्बे टेंट के मालिक रोशन अग्रवाल को दी। 19 मई को रोशन अग्रवाल ने जागेश्वर के घर टेंट लगाने के लिए अपने कर्मचारी धनेश्वर प्रसाद साहू और विनोद कुमार यादव को भेजा। यहां दाेनों कर्मचारियों ने टेंट व लाइटिंग का काम किया, लेकिन 20 मई की शाम टेंट में लगे लोहे के एंगल में करंट आने लगा।

जानकारी मिलने पर जागेश्वर ने इसकी सूचना टेंट के मालिक रोशन को दी और उसे सुधरवाने का कहा, जिस पर रोशन अग्रवाल ने फिर से धनेश्वर साहू और विनोद कुमार यादव को बिना सुरक्षा उपकरण के ही लाइटिंग का सुधारने के लिए भेज दिया। धनेश्वर लोहे की सीढ़ी लगाकर करंट चेक कर मरम्मत करने लगा, इसी बीच वह करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद घरवालों की मदद से उसे इलाज के लिए सीएचसी जैजैपुर पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, इधर सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची । जांच के दौरान लाइटिंग के काम में बिना उपकरण दिए कर्मचारियों से काम लिए जाने व टेंट संचालक द्वारा लापरवाही बरतने पाया गया।

खबरें और भी हैं...