कुंए में गिरे हिरण को वन कर्मियों ने बचाया:हिरण को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी

जशपुरनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वन के लोग हिरण को  रेस्क्यू करते हुए। - Dainik Bhaskar
वन के लोग हिरण को रेस्क्यू करते हुए।

पत्थलगांव के निकट सुरेशपुर में शनिवार की सुबह जंगल से भटककर हिरण सुरेश पुर बस्ती में आ गया और 25 फीट गहरे कुएं में जा गिरा। सुबह जब ग्रामीणों की नजर हिरण पर पड़ी तो हिरण देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने पहले खुद से कोशिश करके हिरण को कुएं से निकालना चाहा लेकिन जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो वन विभाग को सूचना दी।

सूचना मिलते वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और काफी मशक्कत के बाद हिरण को कुंए से बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंचकर लोगों की सहायता से वन विभाग के कर्मचारियों ने हिरण को कुआं से बाहर निकाला। हिरण को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। वन विभाग के अनुसार हिरण को मुंह एवं गले मे हल्की चोटें आई थी।

वन विभाग की टीम ने हिरण को पत्थलगांव पशु चिकित्सालय पत्थलगांव लाकर इलाज कराया, जिसके बाद नंदनझरिया जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। हिरण सुरेशपुर निकट जंगल से भटकते हुए सुरेशपुर गांव के निकट आ गया था। स्थानीय लोगों की सहायता से हिरण को सुरक्षित कुआं से निकालकर वन विभाग की टीम साथ ले गई। जानकारों का कहना है कि गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल संकट और झुंड से भटकने से हिरण व अन्य जंगली जानवर इधर-उधर भटक जाते हैं।

खबरें और भी हैं...