पुलिस जनदर्शन शुरू:लोग सीधे एसपी से कर सकेंगे शिकायत

जशपुरनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यदि थानेदार और स्थानीय पुलिस अपनी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं या आपकी शिकायतों को नजरअंदाज किया जा रहा है तो आप सीधे एसपी से शिकायत कर सकते हैं। एसपी कार्यालय में जनता की समस्या व शिकायतों को सुनने व उसके निराकरण के लिए जनदर्शन कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है।

शासन द्वारा लोगों की समस्याओं को सुनने एवं उसके निराकरण के लिए जनदर्शन कार्यक्रम लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इस निर्देश के तहत 5 मई को एसपी राजेश अग्रवाल ने कार्यालय में जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें उपस्थित जशपुर क्षेत्र की रहने वाली वन विभाग में कार्यरत आवेदिका ने अपने पति के विरूद्ध शराब के नशे में मारपीट करने, भरण-पोषण न करने एवं बच्चों को प्रताड़ित करने संबंधी शिकायत आवेदन दिया है।

इस पर संबंधित को तत्काल वैधानिक कार्यवाही कर उचित निराकरण के निर्देश दिये गए। उपस्थित दूसरे आवेदक सेवानिवृत्त कर्मचारी ने वर्ष 2010 में खरीदे सेंकेंड हैंड बोलेरो वाहन की तय कीमत से अधिक रकम विक्रयकर्ता द्वारा ले लेना एवं वाहन का नाम ट्रांसफर नहीं कर विक्रयकर्ता एवं उसके परिजनों द्वारा जान से मारने की धमकी देने का उल्लेख किया है।।

बिन ब्याही मां ने की थी शिकायत
जनदर्शन में लोदाम क्षेत्र से उपस्थित एक 23 वर्षीय युवती द्वारा शादी करने का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के संबंध में प्राप्त शिकायत पत्र पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा चौकी प्रभारी लोदाम को तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में निर्देश दिए गए थे। चौकी लोदाम द्वारा निर्देश पर चंद घंटे में आरोपी नागेंद्र राम उम्र 28 साल निवासी ग्राम झोलंगा को गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...