‌BJP सांसद के भाई कांग्रेस में शामिल:भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष को मंत्री अकबर ने दिलाई सदस्यता; विजय बोले-मुझे गर्व हो रहा है

कवर्धा/रायपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजय पांडेय ने मो.अकबर के कामों के तारीफ भी की है। - Dainik Bhaskar
विजय पांडेय ने मो.अकबर के कामों के तारीफ भी की है।

कवर्धा जिले में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष विजय पांडेय कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। वो राजनांदगांव से सांसद संतोष पांडेय के चचेरे भाई भी हैं। विजय को कांग्रेस की सदस्यता राज्य सरकार के मंत्री और कवर्धा से विधायक मोहम्मद अकबर ने दिलाई है।

बताया जा रहा है कि विजय पांडेय ने 13 सितंबर को ही मोहम्मद अकबर के लिए एक कार्यक्रम रखा था। जिसकी वजह से पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी किया था। नोटिस में उनसे 3 दिन के भीतर जवाब मांगा गया था। इस बीच विजय पांडेय ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। विजय पांडेय हिंदुस्तान पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। विजय लंबे समय से बीजेपी में थे।

मंत्री ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।
मंत्री ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विजय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों और सभी को साथ लेकर चलने की कांग्रेस की नीति से प्रभावित होकर मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। कांग्रेस में आकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मैं पार्टी के सिपाही के रूप में प्रदेश के विकास के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। विजय पांडेय ने मो.अकबर के कामों की भी सराहना की है। उधर, विजय के इस फैसले के बाद बीजेपी ने भी उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता-संतोष पांडेय

वहीं इस मामले में सांसद संतोष पांडेय का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि उनके पार्टी छोड़कर चले जाने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ता है। पांडेय ने कहा कि जब से कवर्धा में झंडा प्रकरण हुआ है। जिस प्रकार से अकबर को और उनके लोगों का जो रोल रहा है। उससे ये भयभीत नजर आते हैं। उन्हें डर है कि आगे वो विधायक बनेंगे या नहीं।